Friday, April 19, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
National

मामला जहरीली शराब से 47 मौतों का

February 18, 2021 09:09 PM
चंडीगढ़, 17 फरवरी। हरियाणा में जहरीली शराब से हुई 47 मौतों के मामले में एसआईटी द्वारा जारी की गई रिपोर्ट पूरी तरह से सवालों के घेरे में आ गई है। यह जांच रिपोर्ट भले ही अभी सार्वजनिक नहीं हुई है लेकिन अफसरशाही का बड़ा वर्ग इससे सहमत नहीं है। गृह मंत्रालय के भी कई अफसर एसआईटी की रिपोर्ट को लेकर पूरी तरह से संतुष्ट नहीं हैं।
अफसरशाही में इस बात को लेकर चर्चा है कि एसआईटी ने अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर काम किया। एसआईटी को जो जिम्मा सौंपा था, उस पर फोकस तो किया गया लेकिन उसकी जड़ में भी एसआईटी नहीं गई। अलबत्ता एसआईटी ने जहरीला शराब में इस्तेमाल किए गए एक्सट्रा न्यूट्रल एल्कोहल (ईएनए) का सॉर्स तो पता लगा लिया, लेकिन महाराष्ट्र में उस सॉर्स तक पहुंचने की कोशिश नहीं हुई, जहां से इसकी सप्लाई हुई।
एसआईटी द्वारा रिपोर्ट सौंपने के तुरंत बाद इसके दो सदस्यों करनाल एसपी गंगाराम पूनिया व नूंह एसपी नरेंद्र बिजारणिया ने खुद को रिपोर्ट से अलग कर लिया। इतना ही नहीं, इन दोनों सदस्यों ने गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा को डिसेंट नोट भी उसी दिन दे दिया था, जिस दिन जाधव ने रिपोर्ट गृह सचिव को सौंपी थी।
जहरीली शराब से 47 लोगों की मौत के अलावा अवैध शराब तस्करी को लेकर एसआईटी को जांच करने का जिम्मा सौंपा था। बताते हैं कि एसआईटी ने जब लॉकडाउन के अलावा एक्साइज पॉलिसी को लेकर कई तरह की जानकारी विभाग से मांगी तो मामला सीएमओ (मुख्यमंत्री कार्यालय) तक पहुंचा।
 
Have something to say? Post your comment
More National News
कांग्रेस के घोषणा पत्र में विदेशी ताकतों की छाप: अनुराग ठाकुर
बौद्धिक संपदा अधिकारों पर पीएचडीसीसीआई की दो दिवसीय आईपी यात्रा संपन्न
देश के लिए प्रगतीशील है केंद्र का बजट:सचदेवा
अनुराग ठाकुर की पहल “एक से श्रेष्ठ” के 500 वें सेण्टर का उपराष्ट्रपति ने किया शुभारंभ
इनेलो के आईएनडीआइए में शामिल होने का विरोध नहीं करेंगे हुड्डा
अयोध्या में रामलाला की मूर्ति स्थापना अवसर पर निहंग लगाएंगे लंगर
राजस्थान में किसान और कमेरा वर्ग  देगा कांग्रेस को चुनाव में करारा जवाब  : औमप्रकाश धनखड़
पंजाब में व्यापारियों के लिए जीएसटी से पहले के बकाए के लिए एकमुश्त निपटारा योजना लागू
अब सिख नहीं कर सकेंगे डेस्टिनेशन शादियां
कृषि-खाद्य प्रणाली और ग्रामीण अर्थव्यवस्था के लिए महिलाओं को मजबूत करना जरूरी