Chandigarh

हनीप्रीत प्रकरण पर आमने-सामने हुए पंजाब-हरियाणा

October 05, 2017 07:54 PM

चंडीगढ़, 5 अक्टूबर (न्यूज अपडेट इंडिया ) । डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के बाद अब हनीप्रीत के मसले पर हरियाणा व पंजाब आमने-सामने हो गए हैं। हनीप्रीत की गिरफ्तारी को लेकर पंजाब व हरियाणा पुलिस के बीच हुए विवाद के बाद अब हरियाणा के मुख्यमंत्री ने पंजाब पुलिस को कटघरे में खड़ा कर दिया है। मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री ने भी पूरे मामले पर रिपोर्ट मांग ली है। 


हरियाणा के सीएम ने पंजाब पुलिस पर उठाए सवाल
बोले पंजाब पुलिस को समय पर इनपुट देना चाहिए था
दाल में कहीं न कहीं कुछ काला

हनीप्रीत की गिरफ्तारी से पहले उसे हरियाणा पुलिस के कुछ सीनियर अधिकारियों द्वारा मीडिया में लाए जाने की चर्चाओं पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जैसा कि आपको पता है कि पुलिस हनीप्रीत को आज बठिंडा लेकर गई है। यह सब पंजाब पुलिस के माध्यम से हुआ है और पंजाब पुलिस ने उसे कितनी मदद की, उन्हें हनीप्रीत के बारे में क्या जानकारी थी!, अगर पंजाब पुलिस की जानकारी में ऐसा था तो उन्हें इसकी जानकारी हरियाणा पुलिस को समय रहते दे देनी चाहिए थी। अब हनीप्रीत से पूछताछ में कई चीजें सामने निकल कर आएंगी।
मुख्यमंत्री ने एक सवाल पर जवाब देते हुए यह भी यह भी जोड़ा कि इस पूरे मामले में पंजाब पुलिस के लोग और उनकी गाडिय़ां भी पकड़ी गई हैं और इससे कहीं न कहीं दाल में काला दिखता है।
मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने इस हनीप्रीत मामले में राजनीतिक संलिप्तता से जुड़े सवाल को यह कहते हुए टाल दिया कि इस समय जांच चल रही है और जैसे ही चीजें सामने आएंगी तब साफ हो जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मामले कुछ लोग पकड़े जा चुके हैं और पकड़े जा रहे हैं। इस प्रक्रिया में जिसका भी नाम आएगा, उसे जांच के लिए बुलाया जाएगा लेकिन, वह यह सुनिश्चित किया जाएगा कि किसी निर्दोष को तंग नहीं किया जाएगा और दोषी को बिल्कुल भी बख्शा नहीं जाएगा।
 
डेरा प्रकरण के पुलिस अधिकारियों संग की बैठक
हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने दिन में डेरा प्रकरण की पड़ताल में जुटी हरियाणा पुलिस के सीनियर अधिकारियों से बैठक की। सूत्रों के अनुसार उन्होंने डेरा प्रकरण से लेकर हनीप्रीत की गिरफ्तारी समेत तमाम मुद्दे पर सीनियर अफसरों से पूरा फीडबैक लिया।  उल्लेखनीय है कि हरियाणा पुलिस के कुछ सीनियर अफसरों पर हनीप्रीत एपिसोड पर उंगलियां उठ रही हैं। यह सुर्खियों में है और इस बीच मुख्यमंत्री का पंचकूला पुलिस मुख्यालय पहुंच कर बैठक करना अपने आप में अहम घटना मानी जा रही है।

 
Have something to say? Post your comment