Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
 
 
Haryana

हरियाणा में नंबरदारों को नहीं मिलेंगे स्मार्ट फोन

February 15, 2021 08:51 PM

चंडीगढ़, 15 फरवरी। हरियाणा के नंबरदारों को इस साल भी स्मार्ट फोन नहीं मिलेंगे। कोरोना के कारण वित्तीय संकट का हवाला देते हुए हरियाणा वित्त विभाग ने फाइल लौटा दी है। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से इसके लिए प्रस्ताव बनाकर भी सरकार के पास भेजा गया था। सूत्रों का कहना है कि सरकार ने फिलहाल यह फाइल लौटा दी है।

अब इस योजना पर नये सिरे से मंथन होगा। यह साफ हो चुका है कि इस बार के बजट में नंबरदारों को स्मार्ट फोन दिए जाने की योजना को शामिल नहीं किया जाएगा। प्रदेशभर में 15 हजार के लगभग नंबरदार हैं। राज्य की भाजपा-जेजेपी गठबंधन सरकार ने सभी नंबरदारों को स्मार्ट फोन से लैस करने का निर्णय लिया था। फिलहाल इस योजना को टाल दिया गया है।
राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्रालय डिप्टी सीएम दुष्यंत सिंह चौटाला के पास है। विभाग से जुड़े सूत्रों का कहना है कि शुरूआत में यह प्रस्ताव बनाया था कि नंबरदारों को फोन देने का फैसला संबंधित जिलों के डीसी पर ही छोड़ दिया जाए। डिप्टी सीएम ने इस प्रस्ताव को यह कहते हुए रद्द कर दिया था कि चंडीगढ़ से ही किसी एक सरकारी एजेंसी के जरिये स्मार्ट फोन खरीद जाएं।
पूरी योजना बनाकर सरकार के पास भेजी गई तो उसे फिलहाल के लिए रोकने के आदेश दिए गए। साथ ही, इस पर नये सिरे से मंथन करने को कहा गया है। ऐसे में बहुत संभव है कि आने वाले दिनों में स्मार्ट फोन देने की योजना पर सीएम मनोहर लाल खट्टर व डिप्टी सीएम दुष्यंत सिंह चौटाला विभाग के आला अफसरों के साथ विचार-विमर्श करें। वित्त विभाग से भी इस बारे में चर्चा की जाएगी।
 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
प्रो. शालिनी तनेजा को उज्जवला सम्मेलन में मिला नारी शक्ति सम्मान
हरियाणा की बेटी ने देवभूमि उत्तराखंड में बिखेरा परचम
तीसरी बार मोदी सरकार के लिए सुनील जागलान ने शुरू किया राष्ट्रव्यापी अभियान
जनसेवा में नारीशक्ति का जुड़ाव रेडक्रास के बढ़ते मजबूत कदम
कुरुक्षेत्र के समाज सेवी संदीप गर्ग भाजपा में शामिल, सीएम ने किया स्वागत 
कृषि व एमएसएमई पर रहेगा नाबार्ड का फोकस
हरियाणा विधान सभा में ड्रेस लागू होने से बदला सदन का स्वरूप
कश्मीर घाटी के पुलवामा में अदम्य साहस का प्रदर्शन करने हेतु मेजर अंतरिक्ष त्यागी सेना मेडल (वीरता) से अलंकृत
पंचकूला के सेक्टर-26 हर्बल पार्क में सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का आयोजन
तीन दिवसीय नेशनल फिल्म फेस्टिवल 23 फरवरी से पंचकूला में