Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
 
 
Haryana

हरियाणा में शांतिपूर्ण रहा किसानों का चक्का जाम

February 06, 2021 09:30 PM

चंडीगढ़। कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठनों की ओर से शनिवार को किए चक्का जाम का हरियाणा में व्यापक असर देखने को मिला। प्रदेश में किसानों ने प्रदेश में सौ से अधिक स्थानों पर नेशनल और स्टेट हाइवे पर चक्का जाम किया। जिस कारण मुख्य मार्गों पर जाम की स्थिति बनी रही। पुलिस को यातायात व्यवस्था को बनाए रखने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ी। किसानों के चक्का जाम से मुख्य मार्गों पर आवाजाही पूर्ण रूप से बंद रही।
प्रदेश में किसानों ने दोपहर 12 बजे से लेकर 3 बजे तक किसानों की ओर से चक्का जाम किया गया। चक्का जाम का ज्यादा असर रोडवेज पर दिखाई दिया। दोपहर बाद रोडवेज की बसें दिखाई नहीं दी, हालांकि तीन बजे के बाद स्थिति सामान्य होते ही रोडवेज बसें सडक़ों पर उतरी।

किसान संगठनों ने सौ से अधिक स्थानों पर रोका ट्रैफिक


आंदोलनरत किसानों के चक्का जाम के ऐलान को लेकर पुलिस पूरी तरह अलर्ट रही। चक्का जाम का कांग्रेस व इनेलो का पूरा समर्थन रहा। सुबह ही निर्धारित स्थानों पर किसान एकत्रित होने शुरू हुए और दोपहर 12 बजे तक किसानों ने बड़ी संख्या में इक_े होकर कृषि कानूनों का विरोध जताया। राहत की बात यह रही कि चक्का जाम के दौरान प्रदेश में माहौल शांतिपूर्ण बना रहा। किसानों की हर गतिविधि पर पुलिस ने निगरानी रखी। वहीं तीन बजे के बाद यातायात स्थिति सामान्य होनी शुरू हो गई थी। हरियाणा में किसानों तकरीबन 150 से ज्यादा स्थानों पर एकत्रित होकर स्टेट और नेशनल हाइवे पर चक्का जाम किया।
किसानों के चक्का जाम को देखते हुए पुलिस ने यातायात को सुचारू बनाए रखने के लिए रूटों को डायर्वट किया। हालांकि इसके बावजूद भी कई जगह जाम की स्थिति बनी रही। जींद में किसानों ने जिले की सीमा में प्रवेश के सभी रास्ते बंद कर दिए थे। पानीपत में किसानों ने टोल प्लाजा के पास जाम लगाया तो किसानों ने दिल्ली और करनाल की तरफ से आने वाले वाहनों को रोक दिया। हालांकि
किसानों ने एंबुलेंस व इमरजेंसी वाहनों को जाने की इजाजत दी। कैथल में किसानों ने तितरम मोड़ पर ट्रैक्टर-ट्रालियां खड़ी करके रास्ते को बंद किया। हिसार के नारनौंद के माजरा प्याऊ पर किसानों ने जाम लगाया। भिवानी में किसानों ने भिवानी-चरखी दादरी मार्ग पर कितलाना टोल प्लाजा पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया। प्रदेश के अन्य जिलों में भी चक्का जाम किया जहां किसी प्रकार की अप्रिय घटना का समाचार नहीं है।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
प्रो. शालिनी तनेजा को उज्जवला सम्मेलन में मिला नारी शक्ति सम्मान
हरियाणा की बेटी ने देवभूमि उत्तराखंड में बिखेरा परचम
तीसरी बार मोदी सरकार के लिए सुनील जागलान ने शुरू किया राष्ट्रव्यापी अभियान
जनसेवा में नारीशक्ति का जुड़ाव रेडक्रास के बढ़ते मजबूत कदम
कुरुक्षेत्र के समाज सेवी संदीप गर्ग भाजपा में शामिल, सीएम ने किया स्वागत 
कृषि व एमएसएमई पर रहेगा नाबार्ड का फोकस
हरियाणा विधान सभा में ड्रेस लागू होने से बदला सदन का स्वरूप
कश्मीर घाटी के पुलवामा में अदम्य साहस का प्रदर्शन करने हेतु मेजर अंतरिक्ष त्यागी सेना मेडल (वीरता) से अलंकृत
पंचकूला के सेक्टर-26 हर्बल पार्क में सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का आयोजन
तीन दिवसीय नेशनल फिल्म फेस्टिवल 23 फरवरी से पंचकूला में