Chandigarh

बच्चों को शिक्षित करना उनके भविष्य को जाग्रित करना:शर्मा

February 01, 2021 02:22 PM

पंचकूला। बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिये शिक्षा का ज्ञान होना अति आवश्यक है। शिक्षा सभी के लिये समाज मे एक उज्जवल भविष्य का महत्वपूर्ण मार्ग है। उक्त विचार प्रयोग फांउडेशन के अध्यक्ष संजीव शर्मा ने शिक्षा बैंक कार्यक्रम के तहत पंचकूला के सैक्टर-28 स्थित आशियाना फ्लैटस कालोनी में जरूरतमंद बच्चों को कापियां व अन्य स्टेशनरी सामान वितरित करने के बाद व्यक्त किए।

प्रयोग फांउडेशन ने शिक्षा बैंक के तहत बच्चों को दी किताबें


उन्होंने कहा कि इस अभियान के माध्यम से हरियाणा व चंडीगढ़ में सैकड़ों बच्चों की मदद की जा रही है। उन्होंने बताया कि इसका मुख्य उद्देश्य जरूरतमंद बच्चों को शिक्षा सामग्री मुहैया करवाकर उन्हें समाज में आत्मनिर्भर बनाना है।

 

समाज सेविका अनु शर्मा ने ऐसे बहुत से बच्चे हैं जिनका शिक्षा के अभाव में भविष्य अंधकारमय हो रहा है। ऐसे बच्चों को शिक्षा का ज्ञान देना उनके भविष्य को सवांरने के लिये बहुत बड़ा दान है। प्रयोग फांउडेशन के सचिव रिषी पाल व उपाध्यक्ष रोहित कुमार ने बताया कि  इन बच्चों को जरूरत के अनुसार नए शिक्षा सत्र के दौरान किताबें भी मुहैया करवाई जाएंगी। इस अवसर पर आशियाना फ्लैटस गोरखनाथ मंदिर के महंत हरि सिंह के अलावा गौरिका शर्मा समेत कई गणमान्य मौजूद थे।

 
Have something to say? Post your comment