Thursday, April 25, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्टतृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्नजींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथिइनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशीहरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थनकांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूचीआम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
 
 
 
Haryana

हरियाणा के सभी ब्लाकों में कांग्रेस निकालेगी किसान शांति मार्च:सैलजा

January 30, 2021 09:19 PM

चंडीगढ़।  हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा है कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर लाल किले पर हुई घटना के लिए केंद्र सरकार पूरी तरह से जिम्मेदार है। कृषि कानूनों का सडक़ से संसद तक विरोध करने वाली कांग्रेस अब तीन से पांच फरवरी तक हरियाणा के प्रत्येक ब्लाक में किसान आंदोलन के लिए शांति मार्च निकालेगी। इसके लिए पार्टी के सभी नेताओं व कार्यकर्ताओं की डयूटियां लगाई जा रही है।
शनिवार को चंडीगढ़ स्थित पार्टी मुख्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि तीन काले कृषि कानूनों के कारण देश में जो स्थिति पैदा हुई है वह किसी से छिपी नहीं है। गणतंत्र दिवस के अवसर पर इतनी बड़ी संख्या में लोग लाल किले तक कैसे पहुंचे और कैसे हिंसा हुई इसका जवाब सरकार को देना चाहिए। इन घटनाओं के लिए केवल पुलिस को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। यह पूरी तरह से पॉलीटिकल फेलियर है।
किसानों व मजदूरों ने दो माह के आंदोलन के दौरान सरकार द्वारा बुलाई गई प्रत्येक वार्ता में भाग लिया। इसके बावजूद एक साजिश के तहत माहौल बिगाडऩे का काम किया गया है। उन्होंने कहा कि लोकसभा, विधानसभा और राज्य सभा में कांग्रेस पार्टी इन कानूनों का डटकर विरोध करेगी।

तीन से पांच फरवरी तक होगा आयोजन


भाजपा द्वारा आज किसानों को देशद्रोही करार देने के लिए तमाम हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। भाजपा की यह कैसी देशभक्ति है। भाजपा यह याद रखे कि इन किसानों के परिवारों ने ही देश के लिए अपना बलिदान दिया है। देश की रक्षा के लिए सीमाओं पर इन किसानों के परिवार के सदस्य ही हैं।

सैलजा ने किसानों का बचाव करते हुए कहा कि किसान संगठन ट्रैक्टर परेड में शामिल थे। अगर सरकार को किसी खालिस्तानी संगठन के शामिल होने का इनपुट मिला था जो उनके खिलाफ पहले से कार्रवाई क्यों नहीं की गई। देश की खुफिया एजेंसियां उस समय क्या कर रही थी। सिंघू बार्डर पर हुई हिंसा को अमानवीय करार देते हुए सैलजा ने कहा कि शुक्रवार को हुई घटना के जिस तरह के वीडियो वायरल हो रहे हैं उसमें पुलिस मूक दर्शक बनी हुई है और असमाजिक तत्व किसानों को मारने के लिए आगे बढ़ रहे हैं। इससे साफ जाहिर है कि किसानों पर हमला राजनीतिक साजिश का हिस्सा है।
इस अवसर पर पूर्व उपमुख्यमंत्री चंद्रमोहन बिश्नोई, पूर्व मंत्री सुभाष बत्रा, पूर्व मंत्री कृष्णमूर्ति हुड्डा, पूर्व सीपीएस रामकिशन गुर्जर, हरियाणा कांग्रेस महासचिव डॉ.अजय चौधरी, हरियाणा महिला कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सुधा भारद्वाज,हरियाणा कांग्रेस कोषाध्यक्ष रोहित जैन, हरियाणा कांग्रेस मीडिया कोऑर्डिनेटर निलय सैनी समेत अन्य कांग्रेस नेता मौजूद रहे।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
सुनील जागलान बने ग्राम एसोसिएशन ऑफ़ भारत के शेरपा
विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्ट
जींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज
पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथि
इनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशी
हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थन
कांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूची
एशियन क्वान की डो फेडरेशन के नवनियुक्त प्रेजीडेंट डाॅ डीएस ढुल ने की घोषणा
मुख्य सचिव ने सभी उपायुक्तों को दिए सर्वे के निर्देश