Punjab

डेराबस्सी में मतदाता दिवस पर मतदाताओं के साथ धोखा

January 25, 2021 03:34 PM

डेराबस्सी। डेराबस्सी नगर परिषद के पूर्व प्रधान हरजिंदर सिंह रंगी ने वर्तमान सरकार द्वारा की गई वार्डबंदी को राजनीतिक वार्डबंदी करार देते हुए कहा है कि प्रदेश सरकार ने मतदाता दिवस के अवसर पर उनके वार्ड के दर्जनों मतदातओं के साथ धोखा किया है। यहां कई दशकों पुराने मतदाताओं के नाम वोटर सूचियों से गायब हो गए हैं और कईयों के वोट दूसरे वार्डों में बदल दिए गए हैं।

वार्ड नंबर 14 के मतदाताओं के वोट वार्ड नंबर 16 व 19 में

परिषद के पूर्व प्रधान का आरोप, दशकों पुराने लोगों के नाम मतदाता सूची से गायब

मतदाताओं ने किया रोष प्रदर्शन

चुनाव आयोग को भेजी शिकायत,प्रशासन नहीं कर रहा सुनवाई


हरजिंदर सिंह रंगी के वार्ड नंबर 14 के दशकों पुराने मतदाता आदर्श नगर निवासी भाग सिंह सैनी, सुशील धीमान, सुदर्शन सूद, हरनेक सिंह, राकेश शर्मा, शिव चरण सिंह, रणबीर सिंह, भूपिंदर वर्मा तथा तरसेम लाल समेत दर्जनों परिवारों के हवाले से बताया कि यह सभी मतदाता पिछले कई वर्षों से आदर्श नगर के निवासी हैं और चुनावों में अपनी वोट डालते आ रहे हैं। रंगी ने बताया कि संभावित हार को देखते हुए सरकार के चहेतों के इनके वोट वार्ड नंबर 16 तथा वार्ड नंबर 19 में शिफ्ट कर दिए हैं, जबकि इनके आसपास के घरों के वोट वार्ड नंबर 14 की ही वोटर सूची में हैं।

इसे लेकर आज मतदाताओं ने रोष व्यक्त भी किया। रंगी ने प्रभावित लोगों के हवाले से इस संबंध में चुनाव आयोग को शिकायत भेजते हुए कहा कि मौजूदा सरकार लोगों का भरोसा खो चुकी है। जिस कारण इस बार नगर परिषद चुनाव के नाम पर शहर वासियों के साथ भद्दा मजाक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रशासन सरकार के दबाव में सुनवाई नहीं कर रहा है।
पूर्व प्रधान ने कहा कि सरकार को इन चुनावों में हार साफ दिखाई दे रही है। जिस कारण अपने चहेतों को लाभ पहुचाने के लिए एक वार्ड को कई-कई किलोमीटर में बांट दिया गया है।
उन्होंने कहा कि वार्डबंदी के नाम पर मजाक करके शहर के बहुसंख्यक लोगों  से वोट का अधिकार छीनने वाली कांग्रेस के प्रत्याशियों को परिषद चुनाव में हार का सामना करना पड़ेगा।

 
Have something to say? Post your comment