Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
 
 
National

गणतंत्र दिवस कार्यक्रमों में नहीं होगा बदलाव:मनोहर लाल

January 24, 2021 11:06 PM

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गणतंत्र दिवस समरोह को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा है कि इस कार्यक्रम में किसी तरह का बदलाव नहीं किया जाएगा। शनिवार को हरियाणा निवास में आयोजित कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस राजनीतिक आयोजन नहीं है। यह राष्ट्रीय पर्व की तरह है।
यह कार्यक्रम देश अथवा प्रदेश के लिए और प्रदेश वासियों की भागेदारी के साथ आयोजित किया जाता है। इसलिए कोई भी देशवासी इस कार्यक्रम को बाधित करने का प्रयास नहीं करेगा।
मनोहर लाल ने कहा कि सभी जिलों में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। सुरक्षा व्यवस्था हर जगह मजबूत रहेगी। किसी को भी कानून-व्यवस्था से खिलवाड़ की इजाजत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर जिस तरह की रूपरेखा तैयार की गई है उसके अनुसार कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम के आयोजन की जिम्मेदारी जिला प्रशासन की है। तय किए गए कार्यक्रम से बाहर जाकर कोई भी भागेदारी नहीं होगी। इसके लिए सभी अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

राष्ट्र पर्व की सुरक्षा व्यवस्था मजबूत


हरियाणा में कुछ संगठनों द्वारा गणतंत्र दिवस के अवसर पर समानांतर कार्यक्रम करने के ऐलान पर सीएम ने कहा कि जिला प्रशासन से मंजूरी के बाद ही कोई आयोजन होता है। ऐसे किसी भी आयोजक को कार्यक्रम आयोजित करने की मंजूरी नहीं दी जाएगी जिससे माहौल बिगडऩे की आशंका होगी। उन्होंने कहा कि पंजाब या हरियाणा से कुछ किसान ट्रैक्टरों पर सवार होकर सिंघू बार्डर की तरफ जा रहे हैं। पुलिस ने पहले भी किसी को नहीं रोका है और अब भी किसी को नहीं रोका जा रहा है।

 
Have something to say? Post your comment
More National News
बौद्धिक संपदा अधिकारों पर पीएचडीसीसीआई की दो दिवसीय आईपी यात्रा संपन्न
देश के लिए प्रगतीशील है केंद्र का बजट:सचदेवा
अनुराग ठाकुर की पहल “एक से श्रेष्ठ” के 500 वें सेण्टर का उपराष्ट्रपति ने किया शुभारंभ
इनेलो के आईएनडीआइए में शामिल होने का विरोध नहीं करेंगे हुड्डा
अयोध्या में रामलाला की मूर्ति स्थापना अवसर पर निहंग लगाएंगे लंगर
राजस्थान में किसान और कमेरा वर्ग  देगा कांग्रेस को चुनाव में करारा जवाब  : औमप्रकाश धनखड़
पंजाब में व्यापारियों के लिए जीएसटी से पहले के बकाए के लिए एकमुश्त निपटारा योजना लागू
अब सिख नहीं कर सकेंगे डेस्टिनेशन शादियां
कृषि-खाद्य प्रणाली और ग्रामीण अर्थव्यवस्था के लिए महिलाओं को मजबूत करना जरूरी
साइबर क्राइम बड़ी चुनौती, निपटने के लिए जागरूकता जरूरी:बंसल