Saturday, April 20, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
Haryana

हरियाणा में एक फरवरी से खुलेंगे स्कूल

January 20, 2021 09:32 PM

चंडीगढ़, 18 जनवरी। हरियाणा सरकार ने एक फरवरी से प्रदेश में छठी से लेकर आठवीं तक के स्कूल खोलने का फैसला किया है। इस संबंध में शिक्षा विभाग ने कोरोना गाइडलाइन के साथ अपनी मंजूरी दे दी है। पिछले करीब दस माह से बंद पड़े स्कूलों में अब एक फरवरी से चहल-पहल शुरू होगी। इसके बाद 15 फरवरी से पहली से पांचवीं तक की कक्षाएं शुरू की जाएंगी।
हरियाणा में पिछले साल 22 मार्च से कोरोना के कारण स्कूल बंद हैं। प्रदेश के सरकारी स्कूलों में छठी से आठवीं कक्षा तक करीब 5.50 लाख बच्चे पंजीकृत हैं, जो कोरोना काल की वजह से घर पर रहकर ऑनलाइन शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। सरकार ने दिसंबर माह में 9वीं से 12वीं कक्षा के लिए स्कूल खोल दिए थे और अब समय के साथ-साथ इन कक्षाओं में बच्चों की हाजिरी भी बढने लगी है। प्रदेश के निजी स्कूल संचालकों द्वारा भी यह मामला शिक्षा विभाग के समक्ष उठाया गया था। जिसमें प्राइमरी व मिडिल स्कूल खोलने की मांग की जा रही थी।


छठी से आठवीं तक शुरू होंगी कक्षाएं


शिक्षा निदेशालय ने प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों के पास से इस संबंध में रिपोर्ट मंगवाई थी। इस रिपोर्ट के आधार पर शिक्षा निदेशालय ने एक फरवरी से छठी से लेकर आठवीं तक की कक्षाएं शुरू करने का प्रस्ताव सरकार को भेजा था। जिसे अब स्वीकार कर लिया गया है। मिडिल स्कूल खोलने के अलावा सरकार ने 15 फरवरी से प्राइमरी कक्षाएं शुरू करने की तैयारी कर ली है। इस संबंध में बाद में अधिसूचना जारी की जाएगी।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
एसीबी ने थाना प्रभारी के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप मे मामला किया दर्ज
हरियाणा के लिए नई राजधानी और अलग उच्च न्यायालय की मांग बिल्कुल समयोचित है : न्यायमूर्ति नवाब सिंह
टेंडर प्रक्रिया की कमियों को सरपंचों से मिलकर करेंगें दूर, पूरे देश में देंगे अलग संदेशःसीएम
स्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगा
भगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारी
राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
उत्तराखंड के पूर्व डीजीपी अशोक अग्रवाल की बेटी को यू पी एस सी परीक्षा में मिली 176वी रैंक
हरियाणा के चुनावी रण मैं ससुर और बहू हुए आमने सामने
टे्रन की चपेट में आने से देवर-भाभी की मौत
सट्टेबाजी का मुकदमा दर्ज करने की धमकी दे रिश्वत लेने वाले थाना प्रभारी व एएसआई काबू