Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्टतृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्नजींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथिइनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशीहरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थनकांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूचीआम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
 
 
 
Haryana

अध्‍यापिका ने गुमनाम पत्र लिख स्कूल संचालक को भांडा फोड़ा, छात्राओं से यौन शोषण का आरोप

October 13, 2017 09:04 AM

रतिया (फतेहाबाद),12 अक्तूबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) । डेरा सच्‍चा सौदा की दो साध्वियों के अंदाज में जिला प्रशासन को डीसी के नाम एक गुमनाम चिट्ठी मिली है। इस चिट्ठी में शहर के एक स्कूल संचालक पर स्कूल की पूर्व अध्यापिका ने छात्राओं व शिक्षिकाओं से याैन शोषण और छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। इस पत्र में शिक्षा विभाग के एक अधिकारी का भी जिक्र है आैर अध्‍यापिका ने उस पर स्कूल संचालक से मिले होने का आरोप लगाया है। बताया जाता है कि जिला उपायुक्त ने इस मामले में सितंबर माह में ही रतिया के एसडीएम को कार्रवाई के लिए कहा था, लेकिन इस कोई कदम नहीं उठाया गया। इसी बीच, यह पत्र सोशल मीडिया में वायरल हो गया। इसके बाद स्कूल संचालक और खंड शिक्षा अधिकारी को नोटिस भेजा गया है। जानकारी के अनुसार, रतिया के सैनी मोहल्ला में पिछले वर्ष एक निजी स्कूल खोला गया था। पत्र भेजने वाली शिक्षिका ने इसी स्कूल का जिक्र किया है। पत्र में उसने बताया है कि स्कूल संचालक हिसार में सरकारी जॉब करता है। वह अपने स्कूल में केवल महिलाओं को ही स्टाफ के तौर पर रखता है। अध्‍यापिका ने आरोप लगाया है कि वह आठवीं से बारहवीं तक की लड़कियों को कोचिंग के बहाने बुलाकर उनसे अश्लील हरकतें करता है लेकिन लड़कियां व अध्यापिकाएं अपनी इज्जत बचाने के लिए कुछ बोल नहीं पाती। उसने पत्र में आरोप लगाया कि एक शिक्षा अधिकारी भी  स्कूल संचालक से मिला हुआ है और अक्सर स्कूल में आता जाता रहता है। शिक्षिकाओं को ये बताया गया था कि बीईओ इस स्कूल का पार्टनर भी है। महिला ने उपायुक्त से स्कूल संचालक व खंड शिक्षा अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है।
'' स्कूल संचालक व शिक्षा अधिकारी को 25 अक्टूबर को जांच के लिए बुलाया गया। इसके अलावा गुमनाम पत्र लिखने वाली महिला का भी पता लगाकर उससे भी संपर्क करने की कोशिश की जाएगी। यदि आरोपों में सच्चाई पाई गई तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

                                                                                                             -देवीलाल सिहाग, एसडीएम।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
सुनील जागलान बने ग्राम एसोसिएशन ऑफ़ भारत के शेरपा
विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्ट
जींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज
पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथि
इनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशी
हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थन
कांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूची
एशियन क्वान की डो फेडरेशन के नवनियुक्त प्रेजीडेंट डाॅ डीएस ढुल ने की घोषणा
मुख्य सचिव ने सभी उपायुक्तों को दिए सर्वे के निर्देश