Tuesday, October 24, 2017
Follow us on
BREAKING NEWS
मोदी ने कहा कठोर क़दम के बाद अर्थव्यवस्था पटरी पर लौटी जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़, एक आतंकी ढेर आज गुजरात दौरे पर राहुल गांधी, कांग्रेस ने दिया हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवानी को खुला न्योता हिमाचल चुनाव: कांग्रेस की अंतिम सूची में वीरभद्र के पुत्र का नाम शामिल खुलेगा पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति केनेडी की हत्या का राज? फाइलें सार्वजनिक करेंगे ट्रंप भारतीय वायुसेना को यह ‘हथियार’ देने पर विचार कर रहा है अमेरिका चीन ने दुनियाभर के नेताओं को दी चेतावनी, दलाई लामा से मुलाकात की तो इसे एक गंभीर अपराध समझा जाएगा इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन में कैमरा लगाने के लिए ऐस्ट्रोनॉट्स ने किया स्पेसवॉक
 
 
 
Haryana

अध्‍यापिका ने गुमनाम पत्र लिख स्कूल संचालक को भांडा फोड़ा, छात्राओं से यौन शोषण का आरोप

October 13, 2017 09:04 AM

रतिया (फतेहाबाद),12 अक्तूबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) । डेरा सच्‍चा सौदा की दो साध्वियों के अंदाज में जिला प्रशासन को डीसी के नाम एक गुमनाम चिट्ठी मिली है। इस चिट्ठी में शहर के एक स्कूल संचालक पर स्कूल की पूर्व अध्यापिका ने छात्राओं व शिक्षिकाओं से याैन शोषण और छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। इस पत्र में शिक्षा विभाग के एक अधिकारी का भी जिक्र है आैर अध्‍यापिका ने उस पर स्कूल संचालक से मिले होने का आरोप लगाया है। बताया जाता है कि जिला उपायुक्त ने इस मामले में सितंबर माह में ही रतिया के एसडीएम को कार्रवाई के लिए कहा था, लेकिन इस कोई कदम नहीं उठाया गया। इसी बीच, यह पत्र सोशल मीडिया में वायरल हो गया। इसके बाद स्कूल संचालक और खंड शिक्षा अधिकारी को नोटिस भेजा गया है। जानकारी के अनुसार, रतिया के सैनी मोहल्ला में पिछले वर्ष एक निजी स्कूल खोला गया था। पत्र भेजने वाली शिक्षिका ने इसी स्कूल का जिक्र किया है। पत्र में उसने बताया है कि स्कूल संचालक हिसार में सरकारी जॉब करता है। वह अपने स्कूल में केवल महिलाओं को ही स्टाफ के तौर पर रखता है। अध्‍यापिका ने आरोप लगाया है कि वह आठवीं से बारहवीं तक की लड़कियों को कोचिंग के बहाने बुलाकर उनसे अश्लील हरकतें करता है लेकिन लड़कियां व अध्यापिकाएं अपनी इज्जत बचाने के लिए कुछ बोल नहीं पाती। उसने पत्र में आरोप लगाया कि एक शिक्षा अधिकारी भी  स्कूल संचालक से मिला हुआ है और अक्सर स्कूल में आता जाता रहता है। शिक्षिकाओं को ये बताया गया था कि बीईओ इस स्कूल का पार्टनर भी है। महिला ने उपायुक्त से स्कूल संचालक व खंड शिक्षा अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है।
'' स्कूल संचालक व शिक्षा अधिकारी को 25 अक्टूबर को जांच के लिए बुलाया गया। इसके अलावा गुमनाम पत्र लिखने वाली महिला का भी पता लगाकर उससे भी संपर्क करने की कोशिश की जाएगी। यदि आरोपों में सच्चाई पाई गई तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

                                                                                                             -देवीलाल सिहाग, एसडीएम।

 
Have something to say? Post your comment