Wednesday, June 23, 2021
Follow us on
 
 
 
National

गुरुग्राम: महाराजा अग्रसेन के पदचिन्हों पर चल करेंगे समाजसेवा: अशोक बंसल

Sanjay Kumar | November 02, 2020 04:40 PM

-सेक्टर-52 आरडी सिटी में अग्रसेन सभा का हुआ गठन
-15 नवम्बर 2020 को करेंगे अन्नकूट का भंडारा


गुरुग्राम। हरियाणा दिवस पर गुरुग्राम में समाजसेवा के क्षेत्र में कदम रखते हुए अग्रसेन सभा का गठन हुआ। इस मौके पर समाज के अग्रणी अशोक बंसल ने कहा कि संस्था का सदा यही उद्देश्य रहेगा कि महाराजा अग्रसेन के पदचिन्हों पर चलते हुए समाज की सेवा की जाए। जल्द ही संस्था की कार्यकारिणी गठित की जाएगी। आगामी 15 नवम्बर 2020 को अन्नकूट का भंडारा भी किया जाएगा। जो कि भविष्य में हर साल होगा। सभा के गठन की शुरुआत पर पौधारोपण भी किया गया।


अशोक बंसल ने बताया कि पांच लोगों ने मिलकर समाजसेवा की दिशा में यह कदम उठाया है, जिसमें उनके खुद के अलावा राजेश बंसल, प्रमोद अग्रवाल, राजीव अग्रवाल व आरके अग्रवाल शामिल हैं। उन्होंने कहा कि देश ही नहीं, बल्कि दुनियाभर में महाराजा अग्रसेन के विचारों, उनके पदचिन्हों पर चलते हुए अग्रवाल समाज के लोग समाजसेवा में कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं। धर्म-कर्म की बात हो या फिर देश पर आई कोई आपदा, हर तरह से अग्रवाल समाज आगे आकर समाजसेवा करता है। सेवा के कार्य को और विस्तार देने के उद्देश्य से अब यहां सेक्टर-52 स्थित आरडी सिटी वजीराबाद में अग्रसेन सभा का गठन किया गया है। सभा का सदा यही प्रयास रहेगा कि महाराजा अग्रसेन के विचारों को आगे बढ़ाने के साथ-साथ सभा से जुडऩे वाले सभी व्यक्ति समाजसेवा को समर्पित रहें।

अशोक बंसल ने युवाओं से भी आग्रह किया है कि वे भी महाराजा अग्रसेन के जीवन की शिक्षाओं को आत्मसात करें। उनके दिखाए रास्ते पर चलें। समाजसेवा के लिए अग्रवाल समाज सदा आगे रहा है। पीढ़ी दर पीढ़ी यह सेवा जारी रहनी चाहिए। हजारों वर्षों से यह क्रम चला आ रहा है। सेवा परमो धर्म: वाक्य को अपने जीवन में ढालें और समाजसेवा को सदा आगे रहें।

 
Have something to say? Post your comment