Tuesday, October 27, 2020
Follow us on
 
 
 
Haryana

केएमपी का हाल जानने के लिए डिप्टी सीएम ने बदला रूट, खुद नोट किए एक्सप्रेस-वे के गड्ढे

August 20, 2020 11:41 AM


चंडीगढ़। सिक्स लेन कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रेस-वे में पड़े गड्ढों के कारण संभावित दुर्घटनाओं को टालने के लिए उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को रिपेयरिंग का काम 30 सितंबर तक पूरा करने का टारगेट दिया है। उन्होंने अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए कि एक्सप्रेस-वे के मरम्मत का काम न केवल निर्धारित समय सीमा में हर हालत में पूरा होना चाहिए बल्कि गुणवत्तायुक्त भी होना चाहिए। 

दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को केएमपी एक्सप्रेस-वे को 30 सितंबर तक रिपेयर करने के दिए निर्देश

दुष्यंत चौटाला ने इस एक्सप्रेस-वे पर सडक़ दुर्घटनाओं की संभावना को टालने के लिए एक्सप्रेस-वे पर लगी प्रतिमाओं को भी शिफ्ट करने के आदेश जारी किए है। यहां बता दें कि केएमपी एक्सप्रेस-वे के रख-रखाव का जिम्मा हरियाणा स्टेट इंडस्ट्रियल एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कारपोरेशन (एचएसआईआईडीसी) का है।
दरअसल, उपमुख्यमंत्री अपने रूट को डायवर्ट कर केएमपी का निरीक्षण करने पहुंचे थे। दिल्ली प्रवास के बाद 17 अगस्त को डिप्टी सीएम को चंडीगढ़ आना था लेकिन केएमपी का निरीक्षण करने के लिए दुष्यंत चौटाला ने अचानक अपना रूट बदला और केएमपी रूट से होकर दिल्ली से चंडीगढ़ जाने का फैसला किया। वे दिल्ली से  गुरुग्राम होते हुए फर्रुखनगर से एक्सप्रेस-वे पर पहुंचे और कुंडली तक एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण किया। इस दौरान उपमुख्यमंत्री को अनेक स्थानों पर एक्सप्रेस-वे टूटा हुआ मिला तथा कई स्थानों पर गड्ढे भी मिले। जहां-जहां सडक़ टूटी हुई मिली, उन प्वाईंट को उन्होंने अपनी बुक में नोट कर लिया। कई स्थानों पर सडक़ के किनारों की मिट्टी भी बही पाई गई। वहीं इस दौरान यह भी पाया गया कि अनेक स्थानों पर सडक़ के किनारों और बीचों-बीच प्रतिमाएं भी लगाई गई है जो वाहन चालक का ध्यान आकर्षित करती हैं और हादसे का कारण बन सकती हैं।
चंडीगढ़ पहुंचने के बाद बुधवार को उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने एचएसआईआईडीसी के अधिकारियों को अपने कार्यालय में तलब किया। उन्होंने जब अधिकारियों के समक्ष अपनी नोट-बुक निकाल कर टूटी हुई सडक़ के प्वाईंट के बारे में बताया तो अधिकारी भी हतप्रभ रह गए। एक्सप्रेस-वे के गड्ढों को लेकर उन्होंने खासी नाराजग़ी व्यक्त की। 
उन्होंने एचएसआइडीसी के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि वे तुरंत इस केएमपी एक्सप्रेस-वे के रिपेयरिंग का काम शुरू करें ताकि टूटी हुई सडक़ के कारण सडक़ हादसे की संभावनाओं को पूरी तरह से टाला जा सके। दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को इस रूट पर लगी प्रतिमाओं को टोल-प्लाजा के आसपास स्थापित करने की संभावनाओं को तलाशने के भी आदेश दिए, जहां वाहनों की गति कम रहती है।
 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
गुरुग्राम: बोहड़ाकलां में मां के जागरण में रातभर झूमे भक्त
मंडियों में समर्थन मूल्य पर जारी रहेगी सरकारी खरीद: विरेंद्र यादव
गुरुग्राम: श्री खाटू श्याम प्रचार मंडल ने किया विधायक सुधीर सिंगला का अभिनन्दन
गुरुग्राम: रक्तदान शिविर लगाने पर डेरा सच्चा सौदा गुरुग्राम को किया सम्मानित
गुरुग्राम में डेरा प्रेमियों ने लगाया शिविर, 151 यूनिट रक्तदान
कोरोना से निपटने को हरियाणा अपनाएगा फोर टी का फार्मूला
गुरुग्राम: बेटी डा. दीपिका ने फहराया तिरंगा तो गांव हुआ गौरवान्वित
न्यूयार्क फेेस्टिवल में सनराइज डाक्यूमेंटरी को मिला बेस्ट फिल्म का अवार्ड
गुरुग्राम: कोरोना वॉरियर स्टाफ नर्सों का किया स्वागत व सम्मान
गुरुग्राम: सेक्टर-4 राम मंदिर में नवीन गोयल ने जलाए दीप