National

जब पीएम मोदी ने कृतिका से पूछा ,इतने अच्छे नंबर लाकर कैसा लग रहा है

July 27, 2020 11:13 AM
 
चंडीगढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात कार्यक्रम में देशभर के बच्चों से बात की, जिन्होंने अलग-अलग परीक्षाओं में अच्छे अंक अर्जित किए। इसी कड़ी में पीएम ने सबसे पहले हरियाणा के पानीपत जिले के इसराना कस्बे के महराणा गांव की कृतिका नांदल से बात की, जिसने अभी 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की है। उसने मेडिकल स्ट्रीम में 96 फीसदी नंबर अर्जित किए थे। 

 
पीएम मोदी ने पानीपत की छात्रा से की मन की बात

प्रधानमंत्री मोदी ने कृतिका को फोन किया और सबसे पहले बधाई दी। इसके बाद उन्होंने उसने पूछा कि इतने अच्छे नंबर लाकर कैसा लग रहा है। कृतिका ने कहा कि बहुत अच्छा लग रहा है। परिवार वालों को गर्व महसूस हो रहा है। कृतिका से बात करने से पहले पीएम मोदी ने कहा, हमारा देश बदल रहा है। कैसे बदल रहा है। कितनी तेजी से बदल रहा है। कैसे-कैसे क्षेत्रों में बदल रहा है। एक सकारात्मक सोच के साथ अगर निगाह डालें तो हम खुद अचंभित रह जाएंगे। पीएम ने कहा कि एक समय था, जब खेलकूद से लेकर अन्य सेक्टर में अधिकतर लोग या तो बड़े-बड़े शहरों से होते थे, या बड़े-बड़े परिवार से होते थे। 
या नामी गिरामी स्कूल और कॉलेज से होते थे। अब देश बदल रहा है। गांवों से लेकर छोटे शहरों से सामान्य परिवार से हमारे युवा आगे आ रहे हैं। सफलता के नए शिखर चूम रहे हैं। ये लोग संकटों के बीच भी नए-नए सपने संजाते हुए आगे बढ़ रहे हैं। कुछ ऐसा ही हमें अभी हाल में जो बोर्ड एग्जाम के रिजल्ट आए, उसमें भी दिखता है।  पीएम ने सबसे पहले हरियाणा के पानीपत जिले के इसराना कस्बे के महराणा गांव की कृतिका नांदल से बात की। कृतिका ने साइंस संकाय में 97 फीसद अंक हासिल किए हैं। डीएवी पुलिस लाइन की छात्रा रही हैं।
 
Have something to say? Post your comment
More National News
राजस्व जुटाने को हरियाणा सरकार बेचेगी शराब
लॉकडाउन में सडक़ों पर रही पुलिस, दुबके रहे अपराधी
टिड्डीदल के हमले को बेअसर नहीं कर पाई सरकार की दवाई
हरियाणा के मुख्यमंत्री सैकड़ों युवाओं के करेंगे ऑनलाइन संवाद
भारत रत्न प्रणब मुखर्जी लाए मेवात,गुरुग्राम के सौ गावों में सामाजिक क्रांति
हरियाणा के टैलेंट को राष्ट्र स्तर तक पहुंचाना होगा उद्देश्य: रितु कटारिया
कोरोना महामारी में बिजनेस चलाना चुनौती, हार ना मानें: नवीन जिंदल
टिड्डी दल से बचाव के लिए फसलों पर करें नीम तेल का छिडक़ाव
राष्ट्र के महत्वपूर्ण मुद्दों पर सभी दलों का एक होना जरूरी: सत्यपाल जैन
दसवीं के बच्चे पढ़ेंगे हरियाणा के बीबीपुर गांव से शुरू हुई बदलाव की कहानी