Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
 
 
Haryana

सरकार के घोटालों को जनता की अदालत में रखेंगे अभय चौटाला

July 27, 2020 10:45 AM


चंडीगढ़। इंडियन नेशनल लोकदल के वरिष्ठ नेता एवं विधायक अभय चौटाला ने भाजपा सरकार के नौ माह के कार्यकाल के दौरान हुए नौ घोटालों जनता व जनप्रतिनिधियों के बीच लेकर जाने का ऐलान किया है। अभय चौटाला दस्तावेजी प्रमाण के आधार पर जांच की मांग करते हुए न केवल मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पत्र लिखेंगे बल्कि गांव के सरपंच से लेकर सांसद तक को इन घोटालों के प्रमाण देकर सरकार के खिलाफ अभियान चलाएंगे।
शनिवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में अभय चौटाला ने कहा कि गठबंधन की सरकार में जितने भी घोटाले हुए हैं, उन अधिकतर विभागों के मंत्री दुष्यंत चौटाला ही क्यों हैं। उन्होंने कहा कि गठबंधन की सरकार में धान, चावल, सरसों व गेहूं खरीद, ट्रांसफर, परिवहन, स्कालरशिप और शराब घोटाले के बाद अब रजिस्ट्री घोटाला हुआ है। निजी स्कूल संचालकों को अभिभावकों से फीस वसूलने देने के लिए हर जिले से तीन से पांच करोड़ रुपये इक_ा किए गए। इन घोटाले को सबूत के साथ मुख्यमंत्री को पत्र लिखेंगे। उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी सांसदों, विधायकों, जनप्रतिनिधियों, सरपंचों, पार्षदों, शहरी निकाय चेयरमैनों और मेयरों व डिप्टी मेयरों को यह चि_ी भेजी जाएगी, ताकि लोग गठबंधन सरकार की असलियत जान सकें।
अभय चौटाला ने कहा कि लाकडाउन के दौरान गुरुग्राम में 1199 रजिस्ट्री हुई हैं। प्रत्येक रजिस्ट्री एनओसी के बिना की गई। प्रत्येक रजिस्ट्री के तहसीलदारों ने दो लाख से दस लाख रुपये तक लिए। इसी तरह सरकार सफाई की मशीनें किराये पर ले रही है। उसकी कीमत 40 लाख रुपये है, जबकि सरकार उनका किराया 20 लाख रुपये सालाना दे रही है। इन मशीनों को किराये पर लेने की बजाय यदि खरीद लिया जाये तो भ्रष्टाचार नहीं पनपेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि शराब घोटाले को दबाने के लिए सरकार ने एसआइटी बनाने की बजाय एसइटी बनाई, लेकिन इनेलो पब्लिक में इन सब खामियों को लेकर जाएगी।

 

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
प्रो. शालिनी तनेजा को उज्जवला सम्मेलन में मिला नारी शक्ति सम्मान
हरियाणा की बेटी ने देवभूमि उत्तराखंड में बिखेरा परचम
तीसरी बार मोदी सरकार के लिए सुनील जागलान ने शुरू किया राष्ट्रव्यापी अभियान
जनसेवा में नारीशक्ति का जुड़ाव रेडक्रास के बढ़ते मजबूत कदम
कुरुक्षेत्र के समाज सेवी संदीप गर्ग भाजपा में शामिल, सीएम ने किया स्वागत 
कृषि व एमएसएमई पर रहेगा नाबार्ड का फोकस
हरियाणा विधान सभा में ड्रेस लागू होने से बदला सदन का स्वरूप
कश्मीर घाटी के पुलवामा में अदम्य साहस का प्रदर्शन करने हेतु मेजर अंतरिक्ष त्यागी सेना मेडल (वीरता) से अलंकृत
पंचकूला के सेक्टर-26 हर्बल पार्क में सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का आयोजन
तीन दिवसीय नेशनल फिल्म फेस्टिवल 23 फरवरी से पंचकूला में