Wednesday, October 28, 2020
Follow us on
 
 
 
Punjab

पंजाब में फिर से शुरू होगी शूटिंग,अमरिंदर ने जारी किए आदेश

July 25, 2020 11:28 AM
 
चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने गुरूवार को राज्य में अनलॉक 2.0 के दौरान फिल्मों /संगीतक वीडियोज़ की शूटिंग के लिए विस्तृत दिशा-निर्देशों को मंज़ूरी दे दी। हिदायतों के अनुसार शूटिंग वाले स्थान पर 50 से अधिक व्यक्ति इकठ्ठा नहीं हो सकेंगे और कोविड एहतियात के सभी प्रोटोकालों की पालना करनी यकीनी होगी।
फि़ल्म और संगीतउद्योग के नुमायंदों के प्रतिनिधिमंडल द्वारा फिल्मों और गानों के फिल्मांकण के लिए आज्ञा लेने सम्बन्धी मुख्यमंत्री से की माँग के बाद मुख्यमंत्री ने बुधवार को मुख्य सचिव विनी महाजन को इस सम्बन्धी स्पष्ट हिदायतें जारी करने के लिए कहा था।
मुख्यमंत्री की तरफ से आज मंजूरी देने के बाद विशेष मुख्य सचिव (गृह) सतीश चंद्रा ने राज्य में फिल्मों /संगीतक वीडियो फिल्मांकण के लिए शर्तों सहित आज्ञा देने सम्बन्धी व्यापक दिशा-निर्देश जारी कर दिए। शूटिंग के लिए आज्ञा लेने के लिए डिप्टी कमिशनर को आवेदन पत्र देना होगा जिसमें शूटिंग स्थान का विवरण, दिनों की संख्या, आज्ञा का समय आदि लिखना होगा। डिप्टी कमिशनर पुलिस अधिकारियों के साथ सलाह के बाद आज्ञा देगा और आज्ञा की कापी आगे जानकारी और अपेक्षित कार्यवाही के लिए पुलिस कमिशनर /एस.एस.पी. को भेजी जायेगी।
हिदायतों के अनुसार शूटिंग के दौरान मौके पर कुल 50 से अधिक व्यक्ति इकठ्ठा नहीं होंगे और यह कम से -कम संभव समय में से की जानी चाहिए। शूटिंग सम्बन्धित व्यक्तियों की थर्मल स्कैनिंग के बाद ही शुरू हो सकेगी और किसी में बीमारी का कोई लक्षण न पाये जाने के बाद ही शुरू होगी। शूटिंग स्थान को सैनीटाईज़ किया जायेगा और साबुन और पानी का पूरा प्रबंध होगा। सभी को निरंतर हाथ धोने पड़ेंगे। कैमरे का सामना करने वालों को छोड़ कर बाकी सभी को मास्क पहनना और सामाजिक दूरी के नियमों की पालना करनी लाजि़मी होगी।
 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
फियो होम्स बिल्डर ने रातों-रात बिछा डाली अवैध सीवर लाइन
ज्वाइंट एक्शन कमेटी एक सितंबर को करेगी परिषद का घेराव
कम्यूनिस्टों ने की मांग धारा 144 हटाई जाए
मंदिर निर्माण शुरू होने पर साईं भक्तों ने चंडीगढ़ तक की पैदल यात्रा
पंजाब में कांग्रेसियों ने भी किया राम मंदिर निर्माण का स्वागत
पंजाब में ड्रेनों की सफ़ाई का 88 प्रतिशत काम पूरा:सरकारिया
अमरिंदर का ऐलान, कारोना काल के निवेशकों को मिलेगी बड़ी छूट
पंजाब में अंतरराज्जीय ड्रग्स गिरोह का पर्दाफाश, बीस काबू
पंजाब में अधेड़ उम्र कोरोना पीड़ितों के लिए बनेंगे कोविड केयर सेंटर
‘फाइव रिवर ब्रांड’ नाम से प्रोडक्ट मार्केट में उतारेगी पंजाब सरकार