Friday, April 19, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
Punjab

पंजाब में ड्रेनों की सफ़ाई का 88 प्रतिशत काम पूरा:सरकारिया

July 25, 2020 11:20 AM

चंडीगढ़। राज्य में बाढ़ से बचाव सम्बन्धी प्रबंधों को और सुचारू बनाने के लिए पंजाब के जल स्रोत विभाग द्वारा ड्रेनों की साफ़-सफ़ाई का 88 प्रतिशत काम पूरा कर लिया गया है। अब तक 1780.49 किलोमीटर ड्रेनों की सफ़ाई की जा चुकी है और बाढ़ से बचाव सम्बन्धी 48 और प्रोजैक्ट प्रगति अधीन हैं और इनके इस महीने के अंत तक मुकम्मल होने की उम्मीद है। मॉनसून के दौरान किसी भी असुखद स्थिति से निपटने के लिए दरियाओं के साथ लगते नाजुक स्थानों पर ई.सी. बैग भी भर कर रखे गए हैं। यह जानकारी पंजाब के जल स्रोत मंत्री स. सुखबिन्दर सिंह सरकारिया ने ड्रेनों की सफ़ाई और बाढ़ रोकथाम कामों का जायज़ा लेने के बाद दी।
स. सरकारिया ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार इस मॉनसून सीजन के दौरान बाढ़ से बचाव के लिए प्रभावशाली बाढ़ रोकथाम प्रणाली लागू करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही। उन्होंने कहा कि प्रांतीय सरकार ने बाढ़ से बचाव सम्बन्धी व्यापक प्रबंधों पर तकरीबन 50 करोड़ रुपए ख़र्च किये हैं और मॉनसून के दौरान बचाव, राहत और पुनर्वास के कामों के लिए डिप्टी कमिश्नरों को 5 करोड़ रुपए और मुख्य इंजीनियर /ड्रेनेज़ को 5 करोड़ रुपए की राशि देने को मंज़ूरी दी हुई है।
स. सरकारिया ने बताया कि अब तक कुल प्रस्तावित 2018.79 किलोमीटर में से 1780.49 किलोमीटर ड्रेनों की सफ़ाई मुकम्मल हो चुकी है। उन्होंने आगे बताया कि जल स्रोत विभाग की तरफ से बाढ़ से बचाव सम्बन्धी 48 प्रोजैक्ट चलाए जा रहे हैं। यह सभी प्रोजेक्ट जुलाई, 2020 के अंत तक मुकम्मल होने की संभावना है।

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
ठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुए
जाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा
4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू
ਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ 
पंजाब:सैंकड़ों लोगों का विदेश जाने का सपना आग में जला
कंटीले तारों को जीरो लाइन पर ले जाने का कार्य प्रक्रियाधीन है : तरनजीत सिंह संधू समुंदरी।
एनके शर्मा द्वारा जीरकपुर में हो रहे अवैध खनन पर छापा
पंजाब पुलिस के इंस्पेक्टर पर हुई फायरिंग
पंजाब की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में लुधियाना के उद्यमियों का अहम योगदान:साक्षी साहनी
औद्योगिक उत्पादों के लिए डिजीटल मार्केटिंग का विशेष महत्व