Punjab

पंजाब में ड्रेनों की सफ़ाई का 88 प्रतिशत काम पूरा:सरकारिया

July 25, 2020 11:20 AM

चंडीगढ़। राज्य में बाढ़ से बचाव सम्बन्धी प्रबंधों को और सुचारू बनाने के लिए पंजाब के जल स्रोत विभाग द्वारा ड्रेनों की साफ़-सफ़ाई का 88 प्रतिशत काम पूरा कर लिया गया है। अब तक 1780.49 किलोमीटर ड्रेनों की सफ़ाई की जा चुकी है और बाढ़ से बचाव सम्बन्धी 48 और प्रोजैक्ट प्रगति अधीन हैं और इनके इस महीने के अंत तक मुकम्मल होने की उम्मीद है। मॉनसून के दौरान किसी भी असुखद स्थिति से निपटने के लिए दरियाओं के साथ लगते नाजुक स्थानों पर ई.सी. बैग भी भर कर रखे गए हैं। यह जानकारी पंजाब के जल स्रोत मंत्री स. सुखबिन्दर सिंह सरकारिया ने ड्रेनों की सफ़ाई और बाढ़ रोकथाम कामों का जायज़ा लेने के बाद दी।
स. सरकारिया ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार इस मॉनसून सीजन के दौरान बाढ़ से बचाव के लिए प्रभावशाली बाढ़ रोकथाम प्रणाली लागू करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही। उन्होंने कहा कि प्रांतीय सरकार ने बाढ़ से बचाव सम्बन्धी व्यापक प्रबंधों पर तकरीबन 50 करोड़ रुपए ख़र्च किये हैं और मॉनसून के दौरान बचाव, राहत और पुनर्वास के कामों के लिए डिप्टी कमिश्नरों को 5 करोड़ रुपए और मुख्य इंजीनियर /ड्रेनेज़ को 5 करोड़ रुपए की राशि देने को मंज़ूरी दी हुई है।
स. सरकारिया ने बताया कि अब तक कुल प्रस्तावित 2018.79 किलोमीटर में से 1780.49 किलोमीटर ड्रेनों की सफ़ाई मुकम्मल हो चुकी है। उन्होंने आगे बताया कि जल स्रोत विभाग की तरफ से बाढ़ से बचाव सम्बन्धी 48 प्रोजैक्ट चलाए जा रहे हैं। यह सभी प्रोजेक्ट जुलाई, 2020 के अंत तक मुकम्मल होने की संभावना है।

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
पंजाब में कांग्रेसियों ने भी किया राम मंदिर निर्माण का स्वागत
पंजाब में फिर से शुरू होगी शूटिंग,अमरिंदर ने जारी किए आदेश अमरिंदर का ऐलान, कारोना काल के निवेशकों को मिलेगी बड़ी छूट
पंजाब में अंतरराज्जीय ड्रग्स गिरोह का पर्दाफाश, बीस काबू
पंजाब में अधेड़ उम्र कोरोना पीड़ितों के लिए बनेंगे कोविड केयर सेंटर
‘फाइव रिवर ब्रांड’ नाम से प्रोडक्ट मार्केट में उतारेगी पंजाब सरकार
सिमरप्रीत दुनिया के 100 प्रभावशाली सिक्खों की सूची में
ग्रुप 3 और 4 मुलाजिमों के क्वार्टरों की दो दशकों में पहली बार होगी कायाकल्प:सिंगला
किसानों के लिए अब मगरमच्छ के आंसू न बहाओ -कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने सुखबीर बादल को घेरा
अमरिंदर ने पासवान को लिखा पत्र, आढ़तियों के एमएसपी पर ढाई प्रतिशत कमीशन बहाल करने की मांग