Thursday, April 25, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्टतृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्नजींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथिइनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशीहरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थनकांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूचीआम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
 
 
 
Haryana

कोरोना काल में कैनविन फाउंडेशन ने किया कीर्तिमान स्थापित

sanjay | July 24, 2020 04:09 PM




गुरुग्राम। वैसे तो कैनविन फाउंडेशन समाजसेवा के क्षेत्र में बड़ा नाम है, लेकिन कोरोना काल में फाउंडेशन ने समाजसेवा के क्षेत्र में नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। पलायन करके जाने वाले श्रमिकों के खान-पान की बात हो या फिर लोगों के लिए दवा-पानी की प्रबंध, कैनविन फाउंडेशन के पदाधिकारियों, वॉलंटियर्स ने दिन-रात सेवा की है। शुक्रवार को भी सीपी केके राव को पुलिसकर्मियों के लिए सेनिटाइजर सौंपे गए।  

कैनविन फाउंडेशन के संस्थापक डीपी गोयल व सह-संस्थापक नवीन गोयल के मुताबिक संस्था ने कोरोना काल में अब तक 25320 लोगों तक होम्योपैथी दवाओं का वितरण किया गया। वहीं 7535 लोगों को दवाओं की होम डिलीवरी की गई है। हर दवा पर 15 फीसदी की छूट भी दी गई। 1719 लोगों को कैंप लगाकर कोरोना टेस्ट कराया गया है। 890 लोगों की ऑनलाइन कंसल्टेंसी की गई। 683 लोगों का लैब टेस्ट किया गया।  725 लोगों का कोरोना टेस्ट कराया गया। एम्बुलेंस सेवा 342 लोगों को दी गई और  297 मरीजों का उपचार कराया गया है। संस्था के सहयोग से 28 लोगों ने रक्तदान किया और 5 लोगों ने प्लाज्मा डोनेट किया।

डीपी गोयल व नवीन गोयल के मुताबिक संस्था का एक ही ध्येय है, जरूरतमंदों की सेवा। इस ध्येय के साथ कैनविन फाउंडेशन संस्था चल रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में इम्युनिटी पावर बढ़ाने को होम्योपैथी दवाओं का सबसे अधिक वितरण तो किया ही गया, साथ में बीमार, बुजुर्गों को दवाओं की होम डिलीवरी भी बड़े पैमाने पर की गई। यह उनके जीवन में बहुत बड़ी बात रही। उन्हें एक तरह से बुजुर्र्गाें, बीमारों की सेवा करने का इस दौरान अवसर मिला है। उन्होंने कहा कि सामाजिक संस्थाओं का यही कर्तव्य होता है कि वे जनता के हित में कितना काम करती हैं। उन्हें खुशी है कि कैनविन फाउंडेशन अपनी स्थापना के उद्देश्य को पूरा कर रही है। शुक्रवार को भी फाउंडेशन की तरफ से गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त केके राव को पुलिस कर्मियों के लिए सेनिटाइजर सौंपे गए। इस मौके पर जिला भाजपा के कोषाध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल भी मौजूद रहे। 

इनसे पहले के सीपी मोहम्मद अकील को मास्क, सेनिटाइजर, फेस शील्ड आदि सौंपे गए थे। मतलब आम जनता से लेकर कोरोना वॉरियर पुलिस, स्वास्थ्यकर्मियों की सेहत, सुविधा का ध्यान रखते हुए उन्हें कोरोना से सावधान रहने, बचाव के साधन उपलब्ध कराए गए। लोगों को घर बैठे एक्स-रे, ईसीजी व एबीजी की जांच सुविधा भी दी गई। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर जूम ऐप के माध्यम से योगा सेशल लगाए गए, जिसमें काफी संख्या में लोगों ने भाग लिया।
 
 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
सुनील जागलान बने ग्राम एसोसिएशन ऑफ़ भारत के शेरपा
विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्ट
जींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज
पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथि
इनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशी
हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थन
कांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूची
एशियन क्वान की डो फेडरेशन के नवनियुक्त प्रेजीडेंट डाॅ डीएस ढुल ने की घोषणा
मुख्य सचिव ने सभी उपायुक्तों को दिए सर्वे के निर्देश