Monday, September 28, 2020
Follow us on
 
 
 
Punjab

ग्रुप 3 और 4 मुलाजिमों के क्वार्टरों की दो दशकों में पहली बार होगी कायाकल्प:सिंगला

July 21, 2020 02:49 PM
 
 
 
चंडीगढ़। पंजाब के लोक निर्माण मंत्री विजय इंदर सिंगला ने कहा है कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने ग्रुप 3 और 4 के मुलाजिमों के 2758 क्वार्टरों की मुरम्मत के लिए 14.68 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत कर दी है। उन्होंने बताया कि इन क्वार्टरों की मुरम्मत का काम तकरीबन दो दशकों के बाद किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ग्रुप 3 मुलाजिमों के 2056 क्वार्टरों की मुरम्मत पर 9.74 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे, जबकि ग्रुप 4 मुलाजिमों के 702 क्वार्टरों के लिए 4.95 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जायेगी।
सिंगला ने कहा कि ग्रुप 3 और 4 मुलाजिमों के क्वार्टरों की बहुत सालों से मुरम्मत नहीं हुई थी, जिस कारण मुलाजिमों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था परन्तु अब हमारी सरकार ने इन क्वार्टरों की मुरम्मत का काम प्रथमिकता के आधार पर करवाने के लिए यह काम अपने हाथ में लिया है। उन्होंने बताया कि राज मिस्त्री, प्लम्बर, बिजली और अन्य फुटकर कार्याें सहित मुरम्मत का सारा काम यकीनी बनाया जायेगा और इसके मानक को कायम किया जायेगा।
कैबिनेट मंत्री ने आगे कहा कि मुरम्मत के फंडों की मंजूरी से लोक निर्माण विभाग ने शहीद भगत सिंह नगर, बरनाला और रूपनगर जैसे छोटे शहरों पर भी अपना ध्यान केन्द्रित किया है और इन शहरों में भी तकरीबन 200 क्वार्टरों की मुरम्मत की जायेगी। उन्होंने कहा कि चण्डीगढ़, पटियाला, अमृतसर, संगरूर, बठिंडा और जालंधर में क्वार्टरों को नया रूप देने का काम इन फंडों से किया जायेगा।
 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
फियो होम्स बिल्डर ने रातों-रात बिछा डाली अवैध सीवर लाइन
ज्वाइंट एक्शन कमेटी एक सितंबर को करेगी परिषद का घेराव
कम्यूनिस्टों ने की मांग धारा 144 हटाई जाए
मंदिर निर्माण शुरू होने पर साईं भक्तों ने चंडीगढ़ तक की पैदल यात्रा
पंजाब में कांग्रेसियों ने भी किया राम मंदिर निर्माण का स्वागत
पंजाब में फिर से शुरू होगी शूटिंग,अमरिंदर ने जारी किए आदेश
पंजाब में ड्रेनों की सफ़ाई का 88 प्रतिशत काम पूरा:सरकारिया
अमरिंदर का ऐलान, कारोना काल के निवेशकों को मिलेगी बड़ी छूट
पंजाब में अंतरराज्जीय ड्रग्स गिरोह का पर्दाफाश, बीस काबू
पंजाब में अधेड़ उम्र कोरोना पीड़ितों के लिए बनेंगे कोविड केयर सेंटर