Thursday, April 25, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्टतृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्नजींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथिइनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशीहरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थनकांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूचीआम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
 
 
 
Haryana

ऑनलाइन एजुकेशन का समय कम करेगी सरकार:कंवरपाल

July 17, 2020 11:41 AM

चंडीगढ़। हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने स्वीकार किया है कि ऑनलाइन कक्षाओं के आयोजन से विद्यार्थियों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। प्रदेश के कई जिलों से इस तरह के फीडबैक आ रहे हैं। प्राइवेट स्कूल संचालकों द्वारा अपनी सुविधा के लिए अधिक समय तक ऑनलाइन कक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है। इसके बावजूद सरकार ऑनलाइन कक्षाओं का समय कम करने पर विचार कर रही है।

केंद्र के फैसले पर खुलेंगे हरियाणा में स्कूल
सरकारी स्कूल खोलने में नहीं आएगी कोई परेशानी


गुरुवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार हरियाणा में भी ऑनलाइन कक्षाओं का समय कम किया जाएगा। इस संबंध में बहुत जल्द फैसला लेकर प्रदेश वासियों को अगवत करवा दिया जाएगा। कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि प्रदेश में कोरोना के चलते निजी स्कूलों को दोबारा खोलने में कई तरह की दिक्कतें आ सकती है। जिला स्तर से मंगवाई गई रिपोर्ट में पता चला है कि निजी स्कूलों में दूर-दराज से बच्चे आते हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण का खतरा है।
दूसरी तरफ ग्रामीण क्षेत्रों के सरकारी स्कूलों को खोलने में कोई दिक्कत नहीं है।

क्योंकि वहां ज्यादातर लोकल बच्चे ही आते हैं। इस मामले में हरियाणा सरकार द्वारा केंद्र की गाइडलाइन के अनुसार काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्कूल खोलने के मामले में केंद्र द्वारा जो फैसला किया जाएगा उसे ही हरियाणा में लागू किया जाएगा। दसवीं के परीक्षा परिणाम पर संतोष व्यक्त करते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि दसवीं में केवल साइंस का पेपर ही बाकि था। विद्यार्थी ज्यादातर पेपर दे चुके थे। इसलिए यह परिणाम औसत के आधार पर नहीं बना है। हरियाणा के सरकारी स्कूलों का परिणाम लगातार सुध रहा है।
कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा द्वारा परीक्षा परिणाम पर सवाल उठाए जाने को लेकर पलटवार करते हुए गुर्जर ने कहा कि कांग्रेस ने अपनी सरकार के कार्यकाल के दौरान बच्चों को फेल न करने का नियम बनाया था। लेकिन अभिभावक इस फैसले को गल्त मानते थे। जिसे अब संशोधित किया गया है। कांग्रेस इस मामले में भी राजनीति कर रही है। यह तर्कसंगत है।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
सुनील जागलान बने ग्राम एसोसिएशन ऑफ़ भारत के शेरपा
विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्ट
जींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज
पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथि
इनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशी
हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थन
कांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूची
एशियन क्वान की डो फेडरेशन के नवनियुक्त प्रेजीडेंट डाॅ डीएस ढुल ने की घोषणा
मुख्य सचिव ने सभी उपायुक्तों को दिए सर्वे के निर्देश