Saturday, April 20, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
Punjab

वीडीएस के अधीन पानी के क्नैकशनों के लिए एक लाख से अधिक आवेदन हुए प्राप्त:सुल्ताना

July 16, 2020 12:53 PM

चंडीगढ़। जल आपूर्ति एवं स्वच्छता विभाग द्वारा सूचित की गई स्वैच्छिक प्रकटीकरण स्कीम (वीडीएस) को ग्राहकों का भरपूर समर्थन मिला है। इस मुहिम के अंतर्गत 1 लाख से अधिक आवेदन पहले ही प्राप्त हो चुके हैं, जिसमें ग़ैर-मंज़ूरशुदा क्नैकशनों की मंज़ूरी के लिए 52913 आवेदन और नए पानी के क्नैकशनों के लिए 55717 आवेदन शामिल हैं। यह जानकारी जल आपूर्ति एवं स्वच्छता मंत्री श्रीमती रजिय़ा सुल्ताना ने आज यहाँ जारी प्रैस बयान में दी।
इस वीडीएस स्कीम को बड़े स्तर पर सफल बनाने के लिए विभाग के यत्नों पर प्रकाश डालते हुए श्रीमती रजिय़ा सुल्ताना ने कहा कि जल आपूर्ति एवं स्वच्छता विभाग के फील्ड स्टाफ ने हर स्तर पर 24&7 अथक मेहनत के कारण विभाग के फील्ड स्टाफ ने आवेदन प्राप्त करने और जो आवेदन वैबसाईट या टोल फ्री नंबर के द्वारा आते हैं, उनको पूरा करवाने में सराहनीय काम किया है।
मंत्री ने कहा कि यह योजना 15 जून, 2020 से 15 जुलाई, 2020 तक लागू की गई थी। उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में आवेदन पत्र अभी भी रोज़ाना प्राप्त हो रहे हैं, ज़ोरदार माँग के मद्देनजऱ और इस स्कीम का अधिक से अधिक लाभ उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए पंजाब सरकार ने इस योजना को 31 जुलाई, 2020 तक बढ़ाने का फ़ैसला किया है।
श्रीमती रजिय़ा सुल्ताना ने आगे कहा कि इस स्कीम के अंतर्गत जल आपूर्ति एवं स्वच्छता विभाग उपभोक्ताओं को स्वैच्छिक प्रकटीकरण और उनके ग़ैर-मंज़ूरशुदा पानी के क्नैक्शन मुफ़्त में नियमित करवाने का मौका प्रदान कर रहा है। जिसके अनुसार पानी के पिछले उपभोग के लिए भी उनसे कोई खर्चा नहीं लिया जा रहा। इसके अलावा नए क्नैकशन भी मुफ़्त मंज़ूरी के लिए आवेदन किए जा सकते हैं।

 

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
ठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुए
जाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा
4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू
ਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ 
पंजाब:सैंकड़ों लोगों का विदेश जाने का सपना आग में जला
कंटीले तारों को जीरो लाइन पर ले जाने का कार्य प्रक्रियाधीन है : तरनजीत सिंह संधू समुंदरी।
एनके शर्मा द्वारा जीरकपुर में हो रहे अवैध खनन पर छापा
पंजाब पुलिस के इंस्पेक्टर पर हुई फायरिंग
पंजाब की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में लुधियाना के उद्यमियों का अहम योगदान:साक्षी साहनी
औद्योगिक उत्पादों के लिए डिजीटल मार्केटिंग का विशेष महत्व