Tuesday, September 29, 2020
Follow us on
 
 
 
National

हरियाणा के मुख्यमंत्री सैकड़ों युवाओं के करेंगे ऑनलाइन संवाद

July 10, 2020 07:01 PM

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल 12 जुलाई को प्रदेश के 500 युवाओं से ऑनलाइन संवाद करेंगे। यूथ फॉर न्यू हरियाणा (वाईएफएनएच) के बैनर तले होने वाले इस संवाद को ‘युवा मंथन विद मुख्यमंत्री’ नाम दिया गया है। संवाद का मुख्य विषय कोरोना के दौरान उभरी चुनौती और नये अवसर रखा गया है। संवाद में अमेरिका, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया सहित विदेशों में रहने वाले हरियाणवी 30 एनआरआई युवाओं को भी आमंत्रित किया गया है। जबकि हर जिले से चयनित डॉक्टर, शिक्षक, सीएम, बैंक अधिकारी, उद्योगपति, स्टार्टअप, आईटी और युवा वकीलों को संवाद में शामिल किया है।

कोरोना की चुनौती पर उभरे नए अवसरों पर होगी बातचीत


कार्यक्रम संयोजक लवकेश गांधी और वाईएफएनएच अध्यक्ष दामोदर भारद्वाज ने शुक्रवार को चंडीगढ़ में जारी एक जानकारी में बताया कि वर्तमान में पूरा विश्व कोरोना महामारी से पीडि़त है। इसने समाज जीवन के हर क्षेत्र के समक्ष चुनौती एवं नये अवसर दोनों प्रस्तुत किए हैं। ऐसे दौर में हरियाणा का युवा भी अपनी रचनात्मक भूमिका निभाने को आतुर है। क्योंकि जब-जब देश को युवाओं की जरूरत पडी, तब-तब हरियाणवी युवा ने अपनी दृढ़ इच्छा-शक्ति से देश की हर आशा को और मजबूत किया है। चाहे वह सेना का क्षेत्र हो, खेल का मैदान, कृषि हो या तकनीकी क्षेत्र। कोरोना महामारी प्रदेश के युवा पेशेवरों के लिए नेतृत्व का अवसर है। इसी भाव को आत्मसात करेते हुए यूथ फॉर न्यू हरियाणा ने युवा मंथन विद मुख्यमंत्री के जरिये प्रदेश की युवा शक्ति और मुख्यमंत्री को एक मंच पर लाने का प्रयास किया है। ताकि देश और प्रदेश के विकास में एक नये आयाम को जोडा जा सकें। युवा मंथन में 500 प्रोफेशनल युवाओं को आमंत्रित गया है।
गांधी ने बताया कि युवा मंथन के लिए छह सेक्टर शिक्षा, आईटी, इंडस्ट्री, कृषि, वित्त और अन्य क्षेत्र से जुड़े युवाओं से 7 जुलाई तक आवेदन मांगे थे, जिसमें 1040 युवाओं ने अपनी इच्छा जताई। कुल आवेदनों में 82 आवेदन निर्धारित 45 वर्ष उम्र से ज्यादा के थे, इसलिए उन्हें रद्द किया गया। बाकी आवेदनों को एक प्रोफेशनल टीम की चयन प्रक्रिया से गुजरा गया। उन आवेदनों में 9 जुलाई शाम तक 421 युवाओं को चयनित किया गया है। जबकि 150 आवेदनों पर अभी वैरिफाई करना बाकी है।

युवा देंगे सीएम को सुझाव
युवा मंथन में मुख्यमंत्री मनोहर लाल जहां युवाओं को मार्गदर्शन करेंगे। वहीं, चयनित युवा भी मुख्यमंत्री के समक्ष विभिन्न विषयों पर सुझाव देंगे और प्रश्न पूछेंगे। आयोजन समिति ने इसके लिए 10 जुलाई अंतिम तिथि रखी है। अब तक 78 युवाओं ने मुख्यमंत्री से विभिन्न विषयों पर प्रश्न व सुझाव भेजें है।

 
Have something to say? Post your comment
More National News
शैक्षणिक ढांचे को मजबूती देना हमारा लक्ष्य: सुधीर सिंगला शैक्षणिक ढांचे को मजबूती देना हमारा लक्ष्य: सुधीर सिंगला शैक्षणिक ढांचे को मजबूती देना हमारा लक्ष्य: सुधीर सिंगला
जल्द स्वस्थ हो जनसेवा में जुटेंगे सांसद संजय भाटिया: बोधराज सीकरी
गुरुग्राम: रक्तदान शिविर लगाने पर डेरा सच्चा सौदा गुरुग्राम को किया सम्मानित
लद्दाख में सड़क हादसे का शिकार हुए जवान का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार
स्वतंत्रता दिवस पर हरियाणा में भी फहराया गया था खालिस्तान का झंडा
युवाओं को अभी नहीं मिलेगा हरियाणा के उद्योगों में 75 प्रतिशत आरक्षण!
जब पीएम मोदी ने कृतिका से पूछा ,इतने अच्छे नंबर लाकर कैसा लग रहा है
राजस्व जुटाने को हरियाणा सरकार बेचेगी शराब