Friday, April 19, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
Punjab

जीरकपुर में अवैध निर्माण,अवैध कब्जों की भरमार

July 10, 2020 10:21 AM


जीरकपुर। जीरकपुर शहर को बसे भले ही कई साल हो चुके हैं लेकिन आज भी यहां के लोग बुनियादी सुविधाओं से वंचित हैं। प्रशासन की अनदेखी के चलते जीरकपुर में अवैध निर्माणों की भरमार है और जगह-जगह प्रभावशाली लोगों द्वारा अवैध कब्जे करके पूरे शहर को अव्यवस्थित कर दिया गया है।

ज्वाइंट एक्शन कमेटी के नेतृत्व में शहर वासी पहुंचे परिषद कार्यालय
ईओ,एसडीओ व एक्शियन से बैठक कर मांगी बुनियादी सुविधाएं
जगह-जगह टूटी गलियां,बंद हैं स्ट्रीट लाइटें

शहर के विभिन्न हिस्सों की समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर गुरुवार को ज्वांइट एक्शन कमेटी के प्रधान सुखदेव चौधरी के नेतृत्व में शहर के दर्जनों लोग नगर परिषद कार्यालय पहुंचे। नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी संदीप तिवारी, एसडीओ दमन दविंदर तथा एक्शियन मुकेश राय से मिले।

बैठक में सुखदेव चौधरी, सोनिया कौर, एडवोकेट विनय कुमार, सुशील भारद्वाज, रवींद्रन, विनय कुक्कड़, मेहश कुमार, वासुदेव, कैप्टन अरूण, एडवोकेट ज्ञान शाहपुरी, एडवोकेट मुकेश वर्मा, एडवोट सुशील भरद्वाज, एडवोकेट रविंदर पंघाल व मनवीर ने बताया कि ढकौली क्षेत्र में इस समय अलग-अलग सोसायटियों व कालोनियों में बीस हजार के करीब परिवार रहते हैं। इसके बावजूद यहां सडक़ें टूटी हुई हैं और स्ट्रीट लाइटें अक्सर बंद पड़ी रहती है। यहां कई जगह सीवरेज के गटर ओवर फ्लो हो रहे हैं। सडक़ों पर आवारा जानवरों का कब्जा रहता है।

 
यहां बिना लेवलिंग के घटिया सामग्री के साथ सडक़ों का निर्माण किया जा रहा है। ज्वांइट एक्शन कमेटी व आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों ने कहा कि मास्टर प्लान में जो सडक़ 84 फुट है उसे बिल्डरों ने अवैध निर्माण करके 30 फुट तक कर दिया है। परिषद द्वारा नोटिस दिए जाने के बावजूद न तो अवैध निर्माण रूक रहे हैं और नही अवैध कब्जे बंद हो रहे हैं। जीरकपुर के प्रतिनिधियों की समस्याएं सुनने के बाद नगर परिषद अधिकारियों ने उचित कार्रवाई का आश्वासन देते हुए कहा कि इस माह के अंत ढकौली क्षेत्र की सडक़ों का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा और रेन वाटर हार्वेस्टिंग का काम भी पूरा कर लिया जाएगा।

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
ठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुए
जाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा
4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू
ਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ 
पंजाब:सैंकड़ों लोगों का विदेश जाने का सपना आग में जला
कंटीले तारों को जीरो लाइन पर ले जाने का कार्य प्रक्रियाधीन है : तरनजीत सिंह संधू समुंदरी।
एनके शर्मा द्वारा जीरकपुर में हो रहे अवैध खनन पर छापा
पंजाब पुलिस के इंस्पेक्टर पर हुई फायरिंग
पंजाब की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में लुधियाना के उद्यमियों का अहम योगदान:साक्षी साहनी
औद्योगिक उत्पादों के लिए डिजीटल मार्केटिंग का विशेष महत्व