Tuesday, October 24, 2017
Follow us on
BREAKING NEWS
मोदी ने कहा कठोर क़दम के बाद अर्थव्यवस्था पटरी पर लौटी जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़, एक आतंकी ढेर आज गुजरात दौरे पर राहुल गांधी, कांग्रेस ने दिया हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवानी को खुला न्योता हिमाचल चुनाव: कांग्रेस की अंतिम सूची में वीरभद्र के पुत्र का नाम शामिल खुलेगा पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति केनेडी की हत्या का राज? फाइलें सार्वजनिक करेंगे ट्रंप भारतीय वायुसेना को यह ‘हथियार’ देने पर विचार कर रहा है अमेरिका चीन ने दुनियाभर के नेताओं को दी चेतावनी, दलाई लामा से मुलाकात की तो इसे एक गंभीर अपराध समझा जाएगा इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन में कैमरा लगाने के लिए ऐस्ट्रोनॉट्स ने किया स्पेसवॉक
 
 
 
Punjab

लोक सभा में किसान नेता न होने के कारण मोदी सरकार ने किसानों की बात नहीं पूछी - जाखड़

October 05, 2017 07:39 PM

गुरदासपुर, 5 अक्टूबर (न्यूज अपडेट इंडिया )-  पंजाब कांग्रेस के प्रधान और गुरदासपुर लोक सभा क्षेत्र  से पार्टी उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने कहा कि लोक सभा में किसानों के अधिकारों की आवाज़ बुलंद करने वाला कोई किसान नेता न होने के कारण मोदी सरकार ने किसानों को पूरी तरह दरकिनार कर दिया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की किसान विरोधी नीतियों ने खेती आर्थिकता को तबाह कर दिया है। गुरदासपुर, डेरा बाबा नानक और बटाला में लगातार बैठकों को संबोधित करते हुये कांग्रेसी उम्मीदवार ने कहा कि लोक सभा में किसानों की प्रतिनिधिता करने वाला कोई किसान नेता न होने के कारण केंद्र सरकार द्वारा जी.एस.टी सहित  अन्य महत्वपूर्ण फ़ैसलों में किसानों को पूरी तरह अनदेखा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों के साथ सलाह किये बिना ट्रैक्टरों और यहां तक कि आटे पर भी जी.एस.टी लगा दिया जबकि किसान पहले ही कजऱ्े के बोझ नीचे दबे हुए है। उन्होंने लोक सभा में किसानों के अधिकारों के लिए लडऩे का वायदा किया।

संसद में किसानों और अन्य वर्गों की आवाज़ बुलंद करने का वायदा


 जाखड़ ने कहा कि वह ख़ुद किसान होने के कारण किसान भाईचारे की स्थिति को अच्छी तरह समझ सकते हैं जिनकी कठोर परिश्रम की कमाई को केंद्र सरकार द्वारा ठगा जा रहा है जबकि दूसरी तरफ़ यह सरकार कॉर्पोरेट घरानों के हित पाल रही है। उन्होंने हैरानी ज़ाहिर की कि ख़ुद को किसान बताने वाले बादल किसानों की समस्याएं समझने और मुख्यमंत्री होते हुये मोदी सरकार के पास किसानों की बात करने में नाकाम रहे हैं। संसद में समाज के प्रत्येक वर्ग की आवाज़ उठाने का प्रण करते हुये जाखड़ ने कहा कि पंजाब में गत् बादल सरकार और केंद्र में इस समय की मोदी सरकार का मकसद आम लोगों की कीमत पर अपना खजाना भरना है। उन्होंने कहा कि आम आदमी को तो अपने बच्चो के स्कूल की फीस के लिए 450 रुपए का बंदोबस्त करने का फिक्र सताती है जबकि दूसरे तरफ़ मोदी 4 करोड़ 50 लाख रुपए की कीमत का सूट डालते हैं।
बलात्कार केस में फंसे पूर्व अकाली मंत्री सुच्चा सिंह लंगाह संबंधी जाखड़ ने कहा कि कुछ लोग अपने बुरे कारनामों से पंथ को बदनाम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गत् दस वर्षो में अकाली -भाजपा गठजोड़ ने क्या किया, इस संबंधी सब कुछ लोगों के सामने ही है। श्री जाखड़ ने कीटनाशक घोटाले का जि़क्र किया जिस में पूर्व कृषि मंत्री तोता सिंह की कथित शमूलियत थी।
पंथ और किसानों को गुमराह करने के लिए बादल पर निशाना लगाते हुये जाखड़ ने बहिबल कलां गोली कांड को याद करते कहा कि गोली के आदेश उस समय के मुख्यमंत्री के घर से हुए थे जो बरगाड़ी बेअदबी मामलो में दोषियों को बचाने की कोशिश कर रहे थे।

जाखड़ ने बादल सरकार द्वारा अनाज घोटाले के द्वारा इधर-उधर किये 32 हज़ार करोड़ रुपए का एक-एक पैसा वापिस लाने का प्रण लिया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार ने किसानों का कजऱ् माफ करने का ऐतिहासिक कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि डा. मनमोहन सिंह की सरकार के बाद कैप्टन अमरिन्दर सिंह की सरकार ने किसानों के पक्ष में यह बड़ा फ़ैसला लिया है।
कांग्रेसी  उम्मीदवार ने ज़रूरी वस्तुएं ख़ास तौर पर पेट्रोल और डीज़ल की आसमान छूती कीमतों के लिए मोदी सरकार की सख्त आलोचना करते कहा कि वह केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियों के विरूद्ध आवाज़ उठायेंगे।
 जाखड़ ने एक बार फिर सुखबीर सिंह बादल और भाजपा उम्मीदवार स्वर्ण सलारिया को लोगों से जुड़े मसलों पर उनके साथ बहस करने की चुनौती दी है।

इस मौके जाखड़ के साथ पार्टी के कई विधायक भी उपस्थित थे।
आज बड़ी संख्या में अकाली वर्कर कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए जिस के साथ 11 अक्टूबर को हो रहे उपचुनाव से पहले पार्टी को बड़ा उत्साह मिला।

 
Have something to say? Post your comment
 
More Punjab News
समर्थकों को टिकट दिलाने के लिए विधायकों ने शुरू की भागदौड़
अवैध संबंधो में बाधा बन रही 10 माह की बच्ची को मां ने उतारा मौत के घाट
फेसबुक पर महिला की अश्लील फोटो पोस्ट करने की धमकी, हरकत में साइबर सेल कैश कलेक्ट करने वाले से लूटे 4.70 लाख का कोई सुराग नहीं
पंजाब में दिवाली पर पटाखों की आड़ में किसानों ने जलाई पराली
कॉलेज की दीवार पर खालिस्तान के समर्थन में लिखे नारे, पुलिस कर रही छानबीन
शादी के लिए फरार हुए थे प्रेमी-प्रेमिका, गोवा में नारियल के पेड़ से लटके मिले दोनों के शव
गैंगस्टर्स ने की पुलिस पर फायरिंग, चार गिरफ्तार
छह नकाबपोश लुटेरों ने बिजली मुलाजिम से लूटे 2लाख धनतेरस पर नहीं दिखा जीएसटी का असर, खूब हुई खरीद