Punjab

पंजाब सरकार बैसाखी बंपर-2020 की बिकी हुई टिकटों के पैसे करेगी वापिस

July 07, 2020 11:30 AM


चंडीगढ़।पंजाब सरकार द्वारा बैसाखी बंपर-2020 की बिकी हुई टिकटों के खरीददारों को पैसे वापिस किये जा रहे हैं। इस संबंधी जानकारी देते हुए एक प्रवक्ता ने बताया कि डायरैक्टोरेट ऑफ पंजाब स्टेट लॉटरीज द्वारा कोरोना महामारी के चलते पंजाब में लगाए गए लॉकडाउन / कफ्र्यू के कारण पंजाब स्टेट बैसाखी बंपर-2020 का ड्रॉ 12 अप्रैल 2020 को रद्द कर दिया गया था।
प्रवक्ता के अनुसार इस संबंधी पंजाब लॉटरी विभाग द्वारा लॉटरी ड्रॉ के रद्द किये गए पब्लिक नोटिस में ही सूचित कर दिया गया था कि टिकट खरीददार बैसाखी बंपर-2020 की टिकटों के पैसे संबंधित सैलर/रिटेलर/डाकघर से प्राप्त कर सकते हैं।
उन्होंने बताया कि लॉटरी विभाग द्वारा टिकटों की बिक्री दो ऐजेंटों और पंजाब के डाक घरों के द्वारा की जाती है। उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यक्ति ने पंजाब स्टेट बैसाखी बंपर-2020 की टिकट खरीदी है तो वह संबंधित विक्रेता या रिटेलर से टिकट वापस करके पैसे प्राप्त कर सकता है। काबिलेगौर है कि लॉटरी विभाग किसी भी बंपर की टिकटें सीधे तौर पर खुद मार्केट में नहीं बेचता।
पंजाब के लॉटरी विभाग द्वारा राखी त्योहार के मौके पर राखी बंपर-2020 की टिकटों की बिक्री शुरू कर दी गई है। इसका ड्रॉ 20 अगस्त 2020 को निकाला जायेगा और हर साल की तरह डेढ़ करोड़ रुपए का पहला इनाम बिकी हुई टिकटों में से ही निकाला जायेगा। एक टिकट की कीमत 250 रुपए रखी गई है। जिक्रयोग्य है कि पंजाब राज्य के लॉटरी बम्परों की लोकप्रियता को देखते हुए इस बंपर की काफी माँग है।

 

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
पंजाब में कांग्रेसियों ने भी किया राम मंदिर निर्माण का स्वागत
पंजाब में फिर से शुरू होगी शूटिंग,अमरिंदर ने जारी किए आदेश
पंजाब में ड्रेनों की सफ़ाई का 88 प्रतिशत काम पूरा:सरकारिया
अमरिंदर का ऐलान, कारोना काल के निवेशकों को मिलेगी बड़ी छूट
पंजाब में अंतरराज्जीय ड्रग्स गिरोह का पर्दाफाश, बीस काबू
पंजाब में अधेड़ उम्र कोरोना पीड़ितों के लिए बनेंगे कोविड केयर सेंटर
‘फाइव रिवर ब्रांड’ नाम से प्रोडक्ट मार्केट में उतारेगी पंजाब सरकार
सिमरप्रीत दुनिया के 100 प्रभावशाली सिक्खों की सूची में
ग्रुप 3 और 4 मुलाजिमों के क्वार्टरों की दो दशकों में पहली बार होगी कायाकल्प:सिंगला
किसानों के लिए अब मगरमच्छ के आंसू न बहाओ -कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने सुखबीर बादल को घेरा