National

हरियाणा के टैलेंट को राष्ट्र स्तर तक पहुंचाना होगा उद्देश्य: रितु कटारिया

Sanjay Mehra | July 05, 2020 04:19 PM

Sanjay Mehra

गुरुग्राम। मिसेज भारत आइकन 2019, मिसेज हरियाणा-2018, मिसेज इंडिया चामिंज़्ग 2018 के साथ सोशल एक्टिविस्ट, मॉडल एवं योग प्रशिक्षक रितु कटारिया को ऑल इंडिया फिल्म एंड टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन की कारपोरेट ज्वाइंट सेक्रेटरी चुना गया है। इस मौके पर उन्होंने अपने प्रदेश यानी हरियाणा के पिछड़े क्षेत्रों की चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि वहां के टैलेंस को अब इस मंच के माध्यम से आगे लाना और उन्हें राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाना उनका उद्देश्य होगा।


उन्होंने अपनी इस नियुक्ति पर कहा कि एआईएफटीएए ने उन्होंने जो जिम्मेदारी सौंपी है, उसे हमेशा बखूबी निभाएंगी। इस मंच से वे हरियाणा के प्रतिभाओं को निखारकर उन्हें देश के सामने पेश करेंगी। रितु कटारिया ने कहा कि कोई भी कला सिर्फ मनोरंजन तक सीमित नहीं होती, बल्कि उसके सामाजिक सरोकार भी होते हैं। हर कला के माध्यम से हम सामाजिक संदेश भी देते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना महामारी के बीच कलाकारों की स्थिति भी खराब हुई है, इसलिए सरकार उन्हें प्रोत्साहन दे। हरियाणा की प्रतिभाएं किसी से कम नहीं हैं। स्थानीय स्तर से लेकर देश-दुनिया में यहां के कलाकारों ने अपनी कला का लोहा मनवाया है। अपनी संस्कृति के वाहक कलाकारों को आज सरकार के सहारे की जरूरत है।


आईफ्टा के निदेशक चन्द्र गर्ग ने बताया कि आने वाले समय में आईफ्टा कलाकारों को बहुत बेहतीन अवसर देगी। उन्होंने बताया कि एसोसिएशन भारत के सभी कलाकारों को एकजुट करने को एकजुट करने का कार्य कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि जो कलाकार आर्थिक रूप से कमजोर हैं, एसोसिएशन उनको सहयोग देगी। ताकि वे अपने टैलेंस को आगे ला सकें। बॉलीवुड मूवी, सॉन्ग, एपिसोड में ऑडिशन द्वारा प्रतिभाओं को आगे लाया जाएगा। इसके साथ ही महिलाओं की सुरक्षा, कलाकारों की सुरक्षा समेत कई सामाजिक कार्य को एसोसिएशन द्वारा किए जा रहे हैं। इस मौके पर एआईएफटीएए के गुरुग्राम अध्यक्ष अमित राय ने कहा कि उनकी टीम बेहतर प्रदर्शन के साथ लोगों को अच्छा प्लेटफार्म देगी।

 

 
Have something to say? Post your comment
More National News
जब पीएम मोदी ने कृतिका से पूछा ,इतने अच्छे नंबर लाकर कैसा लग रहा है
राजस्व जुटाने को हरियाणा सरकार बेचेगी शराब
लॉकडाउन में सडक़ों पर रही पुलिस, दुबके रहे अपराधी
टिड्डीदल के हमले को बेअसर नहीं कर पाई सरकार की दवाई
हरियाणा के मुख्यमंत्री सैकड़ों युवाओं के करेंगे ऑनलाइन संवाद
भारत रत्न प्रणब मुखर्जी लाए मेवात,गुरुग्राम के सौ गावों में सामाजिक क्रांति
कोरोना महामारी में बिजनेस चलाना चुनौती, हार ना मानें: नवीन जिंदल
टिड्डी दल से बचाव के लिए फसलों पर करें नीम तेल का छिडक़ाव
राष्ट्र के महत्वपूर्ण मुद्दों पर सभी दलों का एक होना जरूरी: सत्यपाल जैन
दसवीं के बच्चे पढ़ेंगे हरियाणा के बीबीपुर गांव से शुरू हुई बदलाव की कहानी