Thursday, April 25, 2024
Follow us on
 
 
 
Punjab

जल स्रोत विभाग के विभिन्न काडरों में रिकॉर्ड 104 तरक्कियाँँ-सरकारिया

July 04, 2020 11:45 AM
 
चंडीगढ़। जल स्रोत मंत्री सुखबिन्दर सिंह सरकारिया की पहलकदमी के स्वरूप विभाग के विभिन्न काडरों में 104 अधिकारियों को क$फ्र्यू और लॉकडाउन के दौरान तरक्कियाँ दी गईं हैं। क$फ्र्यू और लॉकडाउन के दौरान विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा किए गए कार्यों की सराहना करते हुए सरकारिया ने कहा कि जल स्रोत विभाग, पंजाब की किसानी के लिए बहुत अहम है और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा दिए गए निर्देशों के अंतर्गत विभाग ने इस समय के दौरान बेमिसाल कार्य किए हैं। 
उन्होंने बताया कि लॉकडाऊन के दौरान भी विभाग के अधिकारी / कर्मचारी रजबाहों और माईनरों की सफ़ाई के कार्य में जुटे रहे हैं। इसके अलावा जल स्रोत विभाग के अधिकारियों / कर्मचारियों ने कोरोनावायरस से लडऩे के लिए 1.60 करोड़ रुपए सहायता के तौर पर मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए दिए हैं। 
कोविड-19 महामारी के फैलाव को रोकने के लिए लगाईं गईं पाबंदियों के बावजूद शाहपुरकंडी डैम प्रोजैक्ट के मुख्य डैम का 45 प्रतिशत कार्य पूरा कर लिया गया है। सुखबिन्दर सिंह सरकारिया ने बताया कि कोविड से बचाव सम्बन्धी ‘मिशन फतेह’ के अंतर्गत बताए गए सभी सुरक्षा उपायों को यकीनी बनाते हुए जल स्रोत विभाग ने 29 अप्रैल, 2020 को शाहपुरकंडी डैम प्रोजैक्ट का निर्माण कार्य फिर से शुरू किया था। उन्होंने बताया कि इस प्रोजैक्ट में अगस्त 2023 तक बिजली उत्पादन शुरू होने की आशा है। इससे राज्य में सिंचाई प्रणाली और वातावरण समर्थकीय बिजली उत्पादन में और सुधार आएगा।
जल स्रोत विभाग में हुईं तरक्कियों सम्बन्धी जानकारी देते हुए एक प्रवक्ता ने बताया कि 5 निगरानी इंजीनियरों को मुख्य इंजीनियर के तौर पर तरक्की दी गई है, जबकि 25 कार्यकारी इंजीनियरों को तरक्की देकर निगरानी इंजीनियर बनाया गया है। इसी तरह 43 जे.ई. / सहायक इंजीनियरों को तरक्की देकर उप-मंडल अधिकारी (एस.डी.ओ.) बनाया गया है, और 31 राजस्व क्लर्कों / मुख्य राजस्व क्लर्कों को जि़लेदार के तौर पर तरक्की दी गई है। 
 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
पंजाब की महिलाओं को आज भी एक-एक हजार मासिक भत्ते का इंतजार:शर्मा
परनीत कौर को प्रत्याशी बनाने से भाजपा में बगावत
ठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुए
जाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा
4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू
ਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ 
पंजाब:सैंकड़ों लोगों का विदेश जाने का सपना आग में जला
कंटीले तारों को जीरो लाइन पर ले जाने का कार्य प्रक्रियाधीन है : तरनजीत सिंह संधू समुंदरी।
एनके शर्मा द्वारा जीरकपुर में हो रहे अवैध खनन पर छापा
पंजाब पुलिस के इंस्पेक्टर पर हुई फायरिंग