Haryana

हरियाणा:निर्दलीय विधायक भी बरोदा में दर्ज करवाएंगे उपस्थिति

July 04, 2020 11:25 AM

चंडीगढ़। निकट भविष्य में होने जा रहे बरोदा विधानसभा के उपचुनाव को लेकर जहां सत्तारूढ़ भाजपा-जजपा गठबंधन और विपक्षी दल कांग्रेस व इनेलो ने अभी से ताल ठोक दी है वहीं प्रदेश के निर्दलीय विधायकों ने भी इस चुनाव में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाने की तैयारी कर ली है।
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा विधायक दल की बैठक बुलाए जाने के बाद हरियाणा के निर्दलीय विधायकों ने भी बैठक करके बरोदा चुनाव पर मंथन किया है। राज्य के सात निर्दलीय विधायकों में से चार की बैठक गुरुवार की रात पंचकूला में हुई। बैठक में भाजपा के भी कुछ नेता मौजूद रहे। चारों विधायकों ने खुद को सीएम मनोहर लाल खट्टर के साथ बताते हुए कहा कि वे उपचुनाव में सरकार द्वारा लगाई जाने वाली ड्यूटी पूरी करेंगे।


रणजीत चौटाला की अध्यक्षता में हुई बैठक
सरकार के साथ चलने पर बनी सहमति


पुंडरी से निर्दलीय विधायक व हरियाणा पर्यटन विकास निगम के चेयरमैन रणधीर सिंह गोलन ने गुरुवार को पंचकूला के सेक्टर-12 ए स्थित अपने सरकारी घर में प्रवेश किया। इस मौके पर आयोजित हवन-यज्ञ में बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह भी पहुंचे। इसी दौरान पृथला से निर्दलीय विधायक व वेयर हाउसिंग कोरपोरेशन के चेयरमैन नयनपाल सिंह रावत के घर पर निर्दलीयों की बैठक हुई।
बैठक में दादरी विधायक सोमबीर सिंह सांगवान के अलावा पूर्व मंत्री व हैफेड के चेयरमैन सुभाष कत्याल, सीएम के राजनीतिक सचिव अजय गौड़ भी मौजूद रहे। बैठक में चारों निर्दलीय विधायकों ने कहा कि वे बरोदा चुनावों में सरकार के साथ खड़े होंगे। प्रदेश में सात निर्दलीय विधायक हैं। इनमें से पांच को सरकार ने एडजस्ट किया हुआ है। महम विधायक बलराज कुंडू व बादशाहपुर विधायक राकेश दौलताबाद को कोई पद नहीं मिला।

 
Have something to say? Post your comment