Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्टतृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्नजींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथिइनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशीहरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थनकांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूचीआम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
 
 
 
Haryana

हरियाणा के स्कूलों में 26 जुलाई तक गर्मी की छुट्टियां

July 02, 2020 11:53 AM

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने बुधवार को एक आदेश जारी करके प्रदेश के सभी स्कूलों में 26 जुलाई तक और विश्वविद्यालयों में 31 जुलाई तक गर्मी की छुट्टियां कर दी हैं। यह पहला मौका है जब कोरोना के चलते गर्मी की छुट्टियां जून की बजाए जुलाई माह में की जा रही हैं। हालांकि इन आदेशों में साफ लिख दिया गया है कि प्रदेश में स्कूल 27 जुलाई से खोले जाएंगे लेकिन कोरोना के चलते अंतिम समय में फैसला फिर से बदला जा सकता है।
हरियाणा में कोरोना के चलते 23 मार्च से सभी स्कूल व अन्य शिक्षण संस्थान बंद चल रहे हैं। सरकार द्वारा घर बैठे विद्यार्थियों को ऑनलाइन पढ़ाया जा रहा है। पिछले कुछ दिनों से सरकारी स्कूलों में रोस्टर के हिसाब से अध्यापक तथा अन्य स्टाफ भी आ रहा था। कोरोना के चलते समय-समय पर छुट्टियों को बढ़ाया जा रहा है। बुधवार को विद्यालय शिक्षा निदेशालय ने प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों, जिला एलीमेंट्री शिक्षा अधिकारियों को एक पत्र जारी करके प्रदेश के सभी स्कूलों में एक जुलाई से 26 जुलाई तक गर्मी की छुट्टियां करने के निर्देश जारी किए हैं। आदेशों में कहा गया है कि प्रदेश में 27 जुलाई सोमवार से दोबारा स्कूल खोल दिए जाएंगे।
इस बीच उच्च शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव ने प्रदेश में सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों, कालेज प्रिंसीपल, एडिड कालेज प्रिंसीपल को निर्देश जारी करके प्रदेश के सभी कालेजों तथा विश्वविद्यालयों में 31 जुलाई तक छुट्टियां कर दी हैं। उच्च शिक्षा विभाग ने अपने निर्देशों में कहा है कि छुट्टियों के दौरान सभी कालेजों तथा विश्वविद्यालयों में ई-लर्निंग कार्यक्रम पहले की तरह जारी रहेंगे और प्रशासनिक तथा मनिस्ट्रीयल स्टाफ प्रोटोकॉल अनुसार उपस्थिति रहकर प्रशासनिक कार्य निपटाएगा। आदेशों से सभी कुलपतियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने-अपने विभागाध्यक्षों के साथ बैठक करके अगले दस दिन के भीतर शिक्षण संस्थानों को खोलने के संबंध में अपनी सिफारिशें सरकार को भेजेंगे।

 

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्ट
जींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज
पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथि
इनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशी
हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थन
कांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूची
एशियन क्वान की डो फेडरेशन के नवनियुक्त प्रेजीडेंट डाॅ डीएस ढुल ने की घोषणा
मुख्य सचिव ने सभी उपायुक्तों को दिए सर्वे के निर्देश
करनाल पहुंचे सीएम नायब सिंह सैनी ने किसानों का सुना दर्द