Saturday, April 20, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
Haryana

विधानसभा में जल्द विशेष सत्र बुलाने की मांग

June 29, 2020 03:30 PM
चंडीगढ़ । डबवाली के विधायक अमित सिहाग ने करोना महामारी एवम् कर्मचारियों के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए विधानसभा में जितनी जल्दी संभव हो सके  विशेष सत्र बुलाने की मांग की है। विधायक ने कहा कि जिस प्रकार से मुख्यमंत्री हरियाणा ने बजट सत्र से पहले प्री बजट सत्र बुला एक अच्छी पहल की थी और बजट सत्र के लिए सुझाव मांगे थे, उसी प्रकार मौजूदा हालातों को देखते हुए सरकार को विशेष सत्र बुलाना चाहिए ताकि भविष्य में करोना महामारी से लडने के लिए स्वास्थ्य एवम् आर्थिक रूप से सामना करने की रणनीति बनाई जा सके।

करोना महामारी व कर्मचारियों के मुद्दों पर बुलाना चाहिए जल्द विशेष सत्र

विधायक सिहाग ने कहा कि सरकारी कर्मचारियों से सम्बन्धित कई अहम मुद्दे हैं जिन पर तुरंत चर्चा कर उनका समाधान करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि हटाए गए 1983 पीटीआई अध्यापकों के भविष्य के रोजगार को सुरक्षित करने के लिए सरकार को इस पर चर्चा कर मानवता के आधार पर इनको पुन: नियुक्त करना चाहिए, साथ ही आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को आयु सीमा में छूट देने की जरूरत है ताकि ज्यादा लोगों को सरकारी नौकरियों में ईडब्लयूएस आरक्षण का लाभ मिल सके। अमित सिहाग ने कहा कि कर्मचारी लंबे समय से नई पैंशन योजना को बंद कर पुरानी पैंशन योजना को बहाल करवाने की मांग करते आए हैं इस पर भी सरकार को उचित कदम उठाने चाहिए। उन्होंने कहा कि नौकरियों में ठेका प्रथा आज के समय में भ्रष्टाचार व उत्पीडऩ का प्राय बन कर रह गया है और इसको खत्म करने पर भी अब विचार करने की जरूरत है। विधायक ने कहा सरकार को चाहिए कि जितनी जल्दी संभव हो सके, विधानसभा का विशेष सत्र बुलाना चाहिए ताकि इन मुद्दों पर चर्चा कर इनका उचित समाधान किया जा सके।
 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
एसीबी ने थाना प्रभारी के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप मे मामला किया दर्ज
हरियाणा के लिए नई राजधानी और अलग उच्च न्यायालय की मांग बिल्कुल समयोचित है : न्यायमूर्ति नवाब सिंह
टेंडर प्रक्रिया की कमियों को सरपंचों से मिलकर करेंगें दूर, पूरे देश में देंगे अलग संदेशःसीएम
स्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगा
भगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारी
राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
उत्तराखंड के पूर्व डीजीपी अशोक अग्रवाल की बेटी को यू पी एस सी परीक्षा में मिली 176वी रैंक
हरियाणा के चुनावी रण मैं ससुर और बहू हुए आमने सामने
टे्रन की चपेट में आने से देवर-भाभी की मौत
सट्टेबाजी का मुकदमा दर्ज करने की धमकी दे रिश्वत लेने वाले थाना प्रभारी व एएसआई काबू