Sunday, July 05, 2020
Follow us on
 
 
 
National

अग्रवाल वैश्य समाज देश में सकारात्मकता का देगा संदेश

संजय कुमार मेहरा | June 28, 2020 07:00 PM

 

-देश के दुश्मन चीन व कोरोना पर करें सब फोकस
-आपस में उलझकर अपने आप को ना करें कमजोर
-अग्रवाल वैश्य समाज का लाइव वेबीनार 3 जुलाई होगा


संजय कुमार मेहरा
गुरुग्राम। अग्रवाल वैश्य समाज आगामी 3 जुलाई को लाइव वेबीनार आयोजित कर रहा है, जिसका विषय रहेगा इंपोर्टेंस ऑफ नेशनल कंसेंसस ऑन नेशनल इश्यूज यानी राष्ट्र के मुद्दों पर आम सहमति का महत्व। इसमें पूर्व सांसद एवं एडिशनल सोलिसिटर जनरल ऑफ इंडिया सत्य पाल जैन, देश के वरिष्ठ पत्रकार राजकिशोर तिवारी और राजनीतिक विषलेषक अशोक वानखेड़े मुख्य रूप से चर्चा करेंगे।

अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा के अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला का कहना है कि देश की अस्मिता पर जब बात उठती है तो किसी भी दल को सरकार से विमुख नहीं होना चाहिए। इसका फायदा दुश्मन देश को मिल सकता है। दुश्मन देश इसी फिराक में रहते हैं कि भारत को आंतरिक रूप से भी कमजोर किया जाए और बाह्य रूप से भी। ऐसी ताकतों को हम अपनी एकता से परिचित कराकर सबक सिखा सकते हैं। आज समय है देश में एकता दिखाकर दुश्मन को बता देने का कि भारतीयों के खून में भारतीयता बहती है, उन्हें कोई तोड़ नहीं सकता। अशोक बुवानीवाला ने कहा कि अग्रवाल वैश्य समाज हमेशा सर्वसमाज, प्रदेश, देश में अपनी अहम भूमिका निभाता आ रहा है। आगे भी निभाएगा।

अग्रवाल वैश्य समाज के प्रोफेशनल्स विंग के अध्यक्ष एडवोकेट विभोर बंसल का कहना है कि इस नेशनल वेबीनार में देश के मुद्दों को इसलिए रखा गया है, क्योंकि आज देश दो दुश्मनों से जूझ रहा है। एक दुश्मन कोरोना और दूसरा दुश्मन कोरोना का जनक देश चीन। जिस तरह से चीन दोस्ती का हाथ बढ़ाकर दुश्मनी को बढ़ा रहा है, उस लिहाज से वह विश्वास करने लायक नहीं रहा है। इसलिए सरकार इस पर कड़े कदम तो उठाए ही, साथ में देश में विपक्षी पार्टियों को भी विश्वास में ले।

गुरुग्राम अग्रवाल वैश्य समाज गुडग़ांव पार्लियामेंट के अध्यक्ष एवं कार्यक्रम के संयोजक एडवोकेट अभय जैन का कहना है कि आज आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है और दुश्मन हमें नुकसान पहुंचा रहा है। ऐसे में सरकार सभी को साथ लेकर चले। विपत्ति के समय हम सबको एकता दिखानी चाहिए। अभय जैन का कहना है कि आज लड़ाई भारत वर्सेज चीन और कोरोना है, ना कि हमारी आंतरिक। सरकार इस पर पहल करे। यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा है। गढ़े मुर्दे उखाडऩे की बजाय, देश को विश्वास में लेकर सरकार निर्णय ले, ताकि पीढिय़ों तक इस बात की चर्चा हो कि विपत्ति के समय हमारा भारत देश रूपी कुनबा एक रहा और उस एकता ने ही हर तरह की विपत्ति, बाधा को पार करवाया।

 
Have something to say? Post your comment
More National News
टिड्डी दल से बचाव के लिए फसलों पर करें नीम तेल का छिडक़ाव
राष्ट्र के महत्वपूर्ण मुद्दों पर सभी दलों का एक होना जरूरी: सत्यपाल जैन
दसवीं के बच्चे पढ़ेंगे हरियाणा के बीबीपुर गांव से शुरू हुई बदलाव की कहानी 
खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत पन्नू के विरूद्ध हरियाणा में देशद्रोह का मामला दर्ज
हरियाणा सरकार घर बैठे देगी गंगाजल,इस बार सावन में न करें कांवड़ यात्रा
दर्जी के दो बेटो और व्यापारी की एक बेटी ने ‘देसी कलाकार’ ऐप बनाकर दिया टिकटॉक का विकल्प
गरमाने लगा है बरोदा उपचुनाव का रण
सड़क, सीवर, स्ट्रीट लाइट्स, पानी, पार्क हों दुरुस्त: सुधीर सिंगला
गुरुग्राम में 1 जुलाई से खुलेंगे शॉपिंग मॉल पर बंद रहेंगे सिनेमा हॉल
टिड्डीदल का हमला गुरुग्राम में लोगों के घरों में आ पहुंची टिड्डीयाें