Thursday, April 25, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्टतृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्नजींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथिइनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशीहरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थनकांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूचीआम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
 
 
 
Haryana

रोजाना होगी पॉजिटिव रोगियों पर चर्चा

June 27, 2020 06:08 PM

चंडीगढ़। हरियाणा में कोरोना पॉजिटिव रोगियों की संख्या जहां 12 हजार पार हो चुकी है वहीं अब स्वास्थ्य विभाग के सभी विंग पूरी एकजुटता के साथ कोरोना को हराने के लिए जुटेंगे। कोरोना मरीजों के इलाज तथा मरीजों में अब तक मिली निशानियों के मुद्दे पर अब पीजीआई रोहतक, हरियाणा में सभी जिलों के सिविल सर्जन तथा मेडिकल कालेजों के चिकित्सक एकजुट होकर साझा रणनीति तैयार करेंगे।
पीजीआई रोहतक के अलावा राज्य के सभी सरकारी मेडिकल कॉलेजों तथा सिविल सर्जन के साथ वीडियो कांफ्रैंसिंग के जरिये बैठक की। दरअसल, पीजीआई और मेडिकल कॉलेज में कोरोना मरीजों को ठीक करने के लिए जिन दवाइयों और तकनीक का इस्तेमाल हो रहा है, बड़ी संख्या में सीएमओ इससे अनभिज्ञ थे। वीसी के दौरान ही कई सीएमओ ने अपने सवाल भी विशेषज्ञ डॉक्टरों से पूछे।
इसी के दौरान यह तय किया गया कि वीडियो कांफ्रैंसिंग के जरिये यह बैठक हर सप्ताह होगी। बैठक में मेडिकल कालेजों के डॉक्टरों के अलावा जिलों में सीएमओ द्वारा मरीजों को दी जा रही दवाइयों पर विस्तार से चर्चा होगी। इतना ही नहीं, मार्केट में कोरोना के लिए आ रही नई दवाइयों पर भी इस बैठक में मंथन हो सकेगा। विशेषज्ञ डॉक्टर यह बताएंगे कि कोविड-19 मरीज को किस स्टेज में कौनसी दवा देनी है।

प्रदेश में रिकवरी रेट सुधर करीब 62 प्रतिशत को पार


प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्या को देखते हुए अब स्वास्थ्य विभाग का जोर मरीजों का रिकवरी रेट सुधारने पर है। इस बात पर विशेष फोकस है कि कैसे मरीजों को जल्द से जल्द ठीक करके घर भेजा जाए। प्रदेश में रिकवरी रेट सुधर करीब 62 प्रतिशत को पार कर गया है। तीन सप्ताह पहले यह आंकड़ा 33 प्रतिशत तक पहुंच गया था। इसी तरह से डेथ रेट में भी सुधार करने पर विभाग का जोर है। वर्तमान में 1.67 प्रतिशत डेथ रेट है। दिल्ली व महाराष्ट्र सहित कई राज्यों के मुकाबले यह काफी कम है लेकिन सरकार इसमें और भी गिरावट चाहती है।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
सुनील जागलान बने ग्राम एसोसिएशन ऑफ़ भारत के शेरपा
विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्ट
जींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज
पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथि
इनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशी
हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थन
कांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूची
एशियन क्वान की डो फेडरेशन के नवनियुक्त प्रेजीडेंट डाॅ डीएस ढुल ने की घोषणा
मुख्य सचिव ने सभी उपायुक्तों को दिए सर्वे के निर्देश