Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
 
 
Haryana

मीडिया में कैसे रखें महिलाओं की समस्याएं जानेंगी हरियाणा की बेटियां

June 27, 2020 05:36 PM

चंडीगढ़। महिलाओं के साथ होने वाली उत्पीडऩ की बहुत सी घटनाएं आज भी मीडिया में नहीं आने के चलते दबी रही रह जाती हैं और महिलाओं को इंसाफ नहीं मिल पाता है। जिसके पीछे बड़ा कारण यह भी कि महिलाएं अपनी बात मीडिया में नहीं रख पाती हैं लेकिन महिला अधिकारों व बेटियों के सम्मान की लड़ाई लड़ रही सेल्फी विद डॉटर फांउडेशन ने हरियाणा की बेटियों को प्रेस से रूबरू होने के गुर सिखाने के लिए शनिवार को प्रदेशव्यापी अभियान ‘प्रेस कांफ्रैंस बॉय हर’ की शुरूआत की है।

कालका से लेकर मेवात तक की लड़कियों ने पत्रकारों से ही पूछे सवाल

जूम एप के जरिए आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए चंडीगढ़ से प्रकाशित हिंदी दैनिक के संपादक संजय पांडेय ने इसमें जुड़ी सौ से अधिक लड़कियों को प्रेस कांफ्रैंस का अर्थ, उसकी प्रकार, कांफ्रैंस कैसे शुरू करें आदि के बारे में बताया। इस अवसर पर बोलते हुए सेल्फी विद डॉटर फांउडेशन के संस्थापक सुनील जागलान ने बताया कि इस अभियान का उद्देश्स ग्रामीण परिवेश की लड़कियों को उनकी बात रखने में सक्षम करने के लिए सशक्त माध्यम मीडिया से रूबरू करवाने के लिए प्रशिक्षण देना है।

 
उदघाटन सत्र में जूनियर पत्रकार के रूप में प्रसिद्ध कालका विधानसभा क्षेत्र की नौ वर्षीय दिव्यांशी गौड़ तथा सेल्फी विद डॉटर अभियान की ब्रांड एंबेसडर की उम्मीदवार अंजुम इस्लाम, रिजवाना खान, वसीमा, शहनाज बानो,आरस्तून के अलावा सेल्फी विद डॉटर के सिग्नेचर अभियान की ब्रांड एंबेसडर अनवी अग्रवाल ने कई ज्वलंत मुद्दों से जुड़े सवाल उठाए। वरिष्ठ पत्रकार अनुराग अग्रवाल ने अभियान की लांचिंग पर शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि प्रैस कांफ्रैंस करने से पहले आप सब विषय का पूर्ण ज्ञान रखे। वरिष्ठ पत्रकार प्रवीण पांडेय ने कहा कि कालका से लेकर मेवात तक की लड़कियां इस अभियान से जुडक़र हरियाणा को नई पहचान देंगी।

 
इस अवसर पर फांउडेशन के संस्थापक सुनील जागलान ने कहा कि फांउडेशन का प्रयास है कि वह गांव स्तर पर एक लडक़ी को प्रवक्ता के रूप में स्थापित करे जो महिलाओं की समस्याओं को मीडिया के माध्यम से समाज के सामने रखे। इस अवसर पर सेल्फी विद डॉटर फॉर सिंगल वूमैन की विजेता पूजा के अलावा हरियाणा के कई जिलों की वालंटियर ने भाग लिया।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
प्रो. शालिनी तनेजा को उज्जवला सम्मेलन में मिला नारी शक्ति सम्मान
हरियाणा की बेटी ने देवभूमि उत्तराखंड में बिखेरा परचम
तीसरी बार मोदी सरकार के लिए सुनील जागलान ने शुरू किया राष्ट्रव्यापी अभियान
जनसेवा में नारीशक्ति का जुड़ाव रेडक्रास के बढ़ते मजबूत कदम
कुरुक्षेत्र के समाज सेवी संदीप गर्ग भाजपा में शामिल, सीएम ने किया स्वागत 
कृषि व एमएसएमई पर रहेगा नाबार्ड का फोकस
हरियाणा विधान सभा में ड्रेस लागू होने से बदला सदन का स्वरूप
कश्मीर घाटी के पुलवामा में अदम्य साहस का प्रदर्शन करने हेतु मेजर अंतरिक्ष त्यागी सेना मेडल (वीरता) से अलंकृत
पंचकूला के सेक्टर-26 हर्बल पार्क में सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का आयोजन
तीन दिवसीय नेशनल फिल्म फेस्टिवल 23 फरवरी से पंचकूला में