Saturday, July 04, 2020
Follow us on
 
 
 
Haryana

मीडिया में कैसे रखें महिलाओं की समस्याएं जानेंगी हरियाणा की बेटियां

June 27, 2020 05:36 PM

चंडीगढ़। महिलाओं के साथ होने वाली उत्पीडऩ की बहुत सी घटनाएं आज भी मीडिया में नहीं आने के चलते दबी रही रह जाती हैं और महिलाओं को इंसाफ नहीं मिल पाता है। जिसके पीछे बड़ा कारण यह भी कि महिलाएं अपनी बात मीडिया में नहीं रख पाती हैं लेकिन महिला अधिकारों व बेटियों के सम्मान की लड़ाई लड़ रही सेल्फी विद डॉटर फांउडेशन ने हरियाणा की बेटियों को प्रेस से रूबरू होने के गुर सिखाने के लिए शनिवार को प्रदेशव्यापी अभियान ‘प्रेस कांफ्रैंस बॉय हर’ की शुरूआत की है।

कालका से लेकर मेवात तक की लड़कियों ने पत्रकारों से ही पूछे सवाल

जूम एप के जरिए आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए चंडीगढ़ से प्रकाशित हिंदी दैनिक के संपादक संजय पांडेय ने इसमें जुड़ी सौ से अधिक लड़कियों को प्रेस कांफ्रैंस का अर्थ, उसकी प्रकार, कांफ्रैंस कैसे शुरू करें आदि के बारे में बताया। इस अवसर पर बोलते हुए सेल्फी विद डॉटर फांउडेशन के संस्थापक सुनील जागलान ने बताया कि इस अभियान का उद्देश्स ग्रामीण परिवेश की लड़कियों को उनकी बात रखने में सक्षम करने के लिए सशक्त माध्यम मीडिया से रूबरू करवाने के लिए प्रशिक्षण देना है।

 
उदघाटन सत्र में जूनियर पत्रकार के रूप में प्रसिद्ध कालका विधानसभा क्षेत्र की नौ वर्षीय दिव्यांशी गौड़ तथा सेल्फी विद डॉटर अभियान की ब्रांड एंबेसडर की उम्मीदवार अंजुम इस्लाम, रिजवाना खान, वसीमा, शहनाज बानो,आरस्तून के अलावा सेल्फी विद डॉटर के सिग्नेचर अभियान की ब्रांड एंबेसडर अनवी अग्रवाल ने कई ज्वलंत मुद्दों से जुड़े सवाल उठाए। वरिष्ठ पत्रकार अनुराग अग्रवाल ने अभियान की लांचिंग पर शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि प्रैस कांफ्रैंस करने से पहले आप सब विषय का पूर्ण ज्ञान रखे। वरिष्ठ पत्रकार प्रवीण पांडेय ने कहा कि कालका से लेकर मेवात तक की लड़कियां इस अभियान से जुडक़र हरियाणा को नई पहचान देंगी।

 
इस अवसर पर फांउडेशन के संस्थापक सुनील जागलान ने कहा कि फांउडेशन का प्रयास है कि वह गांव स्तर पर एक लडक़ी को प्रवक्ता के रूप में स्थापित करे जो महिलाओं की समस्याओं को मीडिया के माध्यम से समाज के सामने रखे। इस अवसर पर सेल्फी विद डॉटर फॉर सिंगल वूमैन की विजेता पूजा के अलावा हरियाणा के कई जिलों की वालंटियर ने भाग लिया।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
अब हरियाणा में भी पल्स ऑक्सीमीटर से होगी कोरोना संदिग्धों की जांच
हरियाणा में ढाई लाख एकड़ में किसानों ने छोड़ी धान की खेती
हरियाणा:निर्दलीय विधायक भी बरोदा में दर्ज करवाएंगे उपस्थिति
किसानों की फसल को बारिश से बचाएगी सरकार
हरियाणा के गोदामों में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे
वन नेशन वन कार्ड’ से हरियाणा में 26 लाख परिवारों को मिलेगा लाभ:बराला
जिला पार्षद हबलू नंबरदार समेत कई नेताओं ने उड़ाई लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां
मनसा देवी में श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर, बनेगा फ्री सेवा वाला डायग्नोस्टिक सेंटर
हरियाणा में नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो का गठन
आलोक मित्तल होंगे हरियाणा के नए सीआईडी चीफ