Saturday, April 20, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
Haryana

प्राइवेट अस्पतालों की आई शामात

June 27, 2020 12:39 PM

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने प्रदेश के निजी अस्पतालों में कोरोना टेस्ट फीस निर्धारित करने के बाद एक बार फिर से शिकंजा कसते हुए बैड, आक्सीजन तथा वेंटीलेटर की फीस भी तय कर दी है। अब प्रदेश में कोई भी निजी अस्पताल कोरोना रोगियों से मनमाने दाम नहीं वसूल सकेगा। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के निर्देशों पर अतिरिक्त मुख्य सचिव ने प्रदेश के सभी सिविल सर्जनों व जिला उपायुक्तों को इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। दिल्ली, तामिलनाडु, महाराष्ट्र व तेलंगाना के बाद हरियाणा देश का पांचवा ऐसा राज्य है जहां निजी अस्पतालों में इलाज की दरें सरकार द्वारा निर्धारित की गई हैं।
हालही में नीति आयोग की बैठक में राज्य सरकारों को यह निर्देश दिए गए थे कि वह अपने-अपने राज्यों में निजी अस्पतालों में कोरोना रोगियों के उपचार के लिए दरों को निर्धारित करें और इसका उलंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए एक कमेटी का गठन करें।

टेस्ट फीस तय करने के बाद अब बैड,आक्सीजन और वेंटीलेटर के रेट किए तय


आमतौर पर निजी अस्पतालों में मरीज को उपचार के लिए पैकेज की तरह धनराशि बताई जाती है। जिसके चलते सरकार ने नए रेटों को पैकेज के रूप में ही मान्यता देते हुए निजी अस्पतालों के लिए एक और दरवाजा बंद कर दिया है। सरकार द्वारा तय की गई दरें हर आयु वर्ग के मरीजों के लिए मान्य होंगी। सरकार ने यह भी साफ कर दिया गया है कि गर्भवति महिलाएं, प्रसुति व नवजात बच्चों के उपचार आदि इस दायरे में शामिल नहीं होंगे। ऐसे रोगियों से अस्पताल पूर्व निर्धारित नियमानुसार फीस ले सकेंगे।
सरकार द्वारा आक्सीजन, वेंटीलेटर व बैड के लिए तय किए गए दामों में कोरोना जांच की फीस को शामिल नहीं किया गया है। यह फीस पहले से तय किए गए नियमानुसार ली जाएगी। सरकार ने इस पत्र के माध्यम से निजी अस्पतालों को चेताया है कि इलाज की दरें तय किए जाने के बाद कोई भी अस्पताल प्रबंधक उपचार के मामले में समझौता नहीं करेगा। इन आदेशों का उलंघन करने वाले अस्पताल प्रबंधकों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई किए जाने का प्रावधान रखा गया है।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
एसीबी ने थाना प्रभारी के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप मे मामला किया दर्ज
हरियाणा के लिए नई राजधानी और अलग उच्च न्यायालय की मांग बिल्कुल समयोचित है : न्यायमूर्ति नवाब सिंह
टेंडर प्रक्रिया की कमियों को सरपंचों से मिलकर करेंगें दूर, पूरे देश में देंगे अलग संदेशःसीएम
स्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगा
भगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारी
राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
उत्तराखंड के पूर्व डीजीपी अशोक अग्रवाल की बेटी को यू पी एस सी परीक्षा में मिली 176वी रैंक
हरियाणा के चुनावी रण मैं ससुर और बहू हुए आमने सामने
टे्रन की चपेट में आने से देवर-भाभी की मौत
सट्टेबाजी का मुकदमा दर्ज करने की धमकी दे रिश्वत लेने वाले थाना प्रभारी व एएसआई काबू