Saturday, April 20, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
Punjab

अध्यापकों और विद्यार्थियों के लिए आरंभ की ‘प्रण’ मुहिम

June 26, 2020 06:07 PM
चंडीगढ़। पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग के अध्यापकों के साथ-साथ विद्यार्थियों द्वारा भी कोविड-19 की महामारी संबंधी लोगों में संवेदनशीलता पैदा करने के लिए  आरंभ कर दी है। इसकी जानकारी देते हुए स्कूल शिक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि अलग-अलग स्कूलों के अध्यापकों और विद्यार्थियों द्वारा पोस्टर और स्कैच बनाकर कोरोना की महामारी की गंभीरता संबंधी जागरूक किया जा रहा है। इन पोस्टरों में कोरोना महामारी के विरुद्ध ‘मिशन फतह’ को पूरी तरह कामयाब बनाने के लिए बार बार हाथ धोने, मास्क पहनने, सामाजिक दूरी बनाए रखने, निजी या सार्वजनिक साधनों के द्वारा सफर करते समय पंजाब सरकार द्वारा जारी हिदायतों और लागू नियमों का पालन करने का प्रण लिया जा रहा है।

मिशन फतह’ से कला-कृतियों बनाकर लोगों को इस महामारी संबंधी जागरूक किया जाए

इसके साथ ही कौवा ऐप डाउनलोड करने के लिए भी पोस्टरों के द्वारा जागरूक किया जा रहा है ताकि कोरोना के साथ लड़ने का संदेश और तौर-तरीके हरेक व्यक्ति तक बढ़िया तरीके से पहुँचाया जा सके। अध्यापिकों द्वारा ‘मिशन फतह’ को सफल बनाने के लिए प्रण लेने के साथ-साथ अपनी कला-कृतियों के द्वारा लोगों को इस महामारी संबंधी जागरूक भी किया जा रहा है।
 
इसी दौरान स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव श्री कृष्ण कुमार ने मुख्य अध्यापक, अध्यापक, लैक्चररों और स्कूल शिक्षा विभाग के अन्य अमले को इस ‘प्रण’ मुहिम के साथ-साथ बच्चों के माता-पिता और दूसरे लोगों को जागरूक करने की मुहिम में भी और तेज़ी लाने के लिए कहा है जिससे कोरोना के साथ लड़ने और इससे बचने का संदेश घर-घर पहुँचाया जा सके।
 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
ठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुए
जाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा
4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू
ਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ 
पंजाब:सैंकड़ों लोगों का विदेश जाने का सपना आग में जला
कंटीले तारों को जीरो लाइन पर ले जाने का कार्य प्रक्रियाधीन है : तरनजीत सिंह संधू समुंदरी।
एनके शर्मा द्वारा जीरकपुर में हो रहे अवैध खनन पर छापा
पंजाब पुलिस के इंस्पेक्टर पर हुई फायरिंग
पंजाब की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में लुधियाना के उद्यमियों का अहम योगदान:साक्षी साहनी
औद्योगिक उत्पादों के लिए डिजीटल मार्केटिंग का विशेष महत्व