Friday, April 19, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
Punjab

डेराबस्सी जहां गढ्ढों में तलाशनी पड़ती हैं सडक़ें

June 24, 2020 05:07 PM

डेराबस्सी। डेराबस्सी में कालेज रोड़ व गुलाबगढ़ रोड समेत कई सडक़ें ऐसी हैं जो पिछले करीब दो साल से गढ्ढों में तब्दील हो चुकी हैं और संबंधित विभागीय अधिकारियों का इस तरफ कोई ध्यान नहीं है। जनता की समस्याओं को प्रशासन तक पहुंचाने वाले जनप्रतिनिधि भी अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रहे हैं। जिसके चलते ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने जनसमस्याओं को प्रशासन तक पहुंचाकर इनका समाधान करवाने का ऐलान किया है।

ज्वांइट एक्शन कमेटी ने किया संघर्ष का ऐलान
बारिश के मौसम में गढ्ढा रूपी सडक़ों पर पानी भरने से आए दिन हो रहे हादसे


ज्वांइट एक्शन कमेटी के अध्यक्ष सुखदेव चौधरी ने कामरेड हाकम सिंह, शाम लाल, प्रदीप कुमार, शाम लाल व रमेश धीमान समेत कई प्रतिनिधियों ने शहर की टूटी हुई सडक़ों का निरीक्षण करने के बाद बताया कि डेराबस्सी बस अड्डे से सरकारी कालेज की तरफ जाने वाली सडक़ दंदराला, मुकंदपुर, मीयांपुर,बिज्जनपुर, खेड़ी गुज्जरां आदि समेत करीब एक दर्जन गावों को जोड़ती है।

इसके अलावा शक्ति नगर, प्रीत नगर, कालेज कोलानी आदि समेत करीब आठ आवासीय कालोनियां भी इसी मार्ग पर हैं। सुखदेव चौधरी के अनुसार यह सडक़ पूरी तरह से गढ्ढों में तब्दील हो चुकी है। आलम यह है कि यहां आए दिन दोपहिया वाहन चालक जहां सडक़ हादसों का शिकार हो रहे हैं वहीं इस मार्ग से निकलने वाले भारी वाहन खराब हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि गुलाबगढ़ यहां का सबसे पुराना और नगर परिषद की सीमा में आता गांव है लेकिन बस अड्डे से गुलाबगढ़ की तरफ जाने वाली सडक़ की हालत बेहद दयनीय है। यहां भी लोगों को जान जोखिम में डालकर निकलना पड़ता है।

बारिश के दिनों में सडक़ों पर बने गढ्ढों में पानी भरने से लोगों की समस्याओं में वृद्धि हो रही है। ऐसी ही हालत डेराबस्सी बस अड्डे से रेलवे फाटक व पंजग्रामी की तरफ जाने वाली सडक़ ही है। सुखदेव चौधरी ने कहा कि डेराबस्सी बस अड्डे से चारों दिशाओं में आज सडक़ों को लैंस लेकर तलाशना पड़ रहा है।
विभागीय अधिकारियों से मांगा मुलाकात का समय
ज्वांइट एक्शन कमेटी के अध्यक्ष सुखदेव चौधरी ने बताया कि डेराबस्सी में उक्त सडक़ें नगर परिषद, मंडी बोर्ड तथा लोक निर्माण विभाग के अधीन आती हैं। इन सडक़ों के संबंध में संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों से बैठक का समय मांग लिया गया है। जल्द ही अधिकारियों के समक्ष शहर वासियों की इस समस्या को उठाकर समाधान करवाया जाएगा।

 

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
ठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुए
जाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा
4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू
ਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ 
पंजाब:सैंकड़ों लोगों का विदेश जाने का सपना आग में जला
कंटीले तारों को जीरो लाइन पर ले जाने का कार्य प्रक्रियाधीन है : तरनजीत सिंह संधू समुंदरी।
एनके शर्मा द्वारा जीरकपुर में हो रहे अवैध खनन पर छापा
पंजाब पुलिस के इंस्पेक्टर पर हुई फायरिंग
पंजाब की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में लुधियाना के उद्यमियों का अहम योगदान:साक्षी साहनी
औद्योगिक उत्पादों के लिए डिजीटल मार्केटिंग का विशेष महत्व