Thursday, April 18, 2024
Follow us on
 
 
 
National

सरकार के निक्कमेपन के कारण 43 प्रतिशत से ऊपर पहुंची बेराजगारी-सुरजेवाला

June 22, 2020 04:31 PM

चंडीगढ़। कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी व मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सत्ता के नशे में चूर हरियाणा की कर्मचारी विरोधी भाजपा-जजपा सरकार प्रदेश के कर्मचारियों को परेशान करने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रही है। महामारी के इस संकट के दौर में भी आए दिन यह सरकार नए तुगलकी फरमान देकर कर्मचारियों को प्रताडित कर रही है। 19 जून को जारी नए तुगलकी फरमान में हरियाणा सरकार ने 4,400 कम्प्यूटर शिक्षकों व लैब सहायकों की तनख्वाह बंद कर दी है। एक तरफ तो सरकार उद्योगपति और दुकानदारों को अपन ेकर्मचारियों की तनख्वाह देने के लिए कह रही है, वहीं दूसरी तरफ यह सरकार अपने ही  कर्मचारियों को तनख्वाह नहीं दे रही, जो इस सरकार की कथनी और करनी के अंतर और दोहरे चरित्र को साफ दर्शा रहा है।
उन्होने कहा कि आकड़ें गवाह हैं की प्रदेश की बेरोजगारी दर इस सरकार के निकम्मेपन और गलत नीतियों के कारण इस समय 43 प्रतिशत से ऊपर पहुंच गई है। प्रदेश के उद्योग धंधे तबाह हो रहे हैं, प्राइवेट सेक्टर में नौकरियां है नहीं, ऐसे में सभी कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने के वायदा करके सत्ता में आयी भाजपा सरकार द्वारा वर्षों सेकार्यरत कर्मचारियों को निकाला जा रहा है। सरकारी नौकरी यह सरकार साजिशन देना नहीं चाहती, ऐसे में अब जो सरकारी कर्मचारी पहले से ही कार्यरत हैं उनको भी वेतन नहीं दिया जा रहा है। इससे बड़ा निकम्मापन इससरकार का और क्या हो सकता है और उससे भी बड़ा प्रश्न है पढ़ रहे छात्रों को कंप्यूटर शिक्षा और लैब में सहायता कौन करेगा।
सुरजेवाला ने कहा कि इस सरकार के कर्मचारी विरोधीहोने के कई सबूत पहले भी सामने आ चुके हैं। इस सरकार केनेताओं के सिर पर सत्ता का घमंड इस कदर चढ़ा हुआ है कि इसके नेता कर्मचारियों को सरेआम धमकी देते हैं। कोरोना रिलीफफंड में दान देने के नाम पर कर्मचारियों से जबरन वसूली की जाती है। खुद मुख्यमंत्री मनोहरलाल द्वारा कहा जाता है कि अगले एक साल के लिए सरकारी नौकरियों की भर्ती बंद कर दी गई है और फिर हजारों कच्चे कर्मचारियों को नौकरी से निकाला जाता है।

 
Have something to say? Post your comment
More National News
कांग्रेस के घोषणा पत्र में विदेशी ताकतों की छाप: अनुराग ठाकुर
बौद्धिक संपदा अधिकारों पर पीएचडीसीसीआई की दो दिवसीय आईपी यात्रा संपन्न
देश के लिए प्रगतीशील है केंद्र का बजट:सचदेवा
अनुराग ठाकुर की पहल “एक से श्रेष्ठ” के 500 वें सेण्टर का उपराष्ट्रपति ने किया शुभारंभ
इनेलो के आईएनडीआइए में शामिल होने का विरोध नहीं करेंगे हुड्डा
अयोध्या में रामलाला की मूर्ति स्थापना अवसर पर निहंग लगाएंगे लंगर
राजस्थान में किसान और कमेरा वर्ग  देगा कांग्रेस को चुनाव में करारा जवाब  : औमप्रकाश धनखड़
पंजाब में व्यापारियों के लिए जीएसटी से पहले के बकाए के लिए एकमुश्त निपटारा योजना लागू
अब सिख नहीं कर सकेंगे डेस्टिनेशन शादियां
कृषि-खाद्य प्रणाली और ग्रामीण अर्थव्यवस्था के लिए महिलाओं को मजबूत करना जरूरी