Tuesday, April 13, 2021
Follow us on
 
 
 
Astrology

ग्रहण का किस राशि पर क्या होगा प्रभाव बता रहे हैं मदन गुप्ता सपाटू, ज्योतिर्विद्,

June 17, 2020 04:23 PM

आपकी कुंडली में दी गई  चंद्र राशि के अनुसार ग्रहण का यह सामान्य फल हो सकता है, फिर भी हर व्यक्ति की  ग्रह दशा आदि के अनुसार कई अन्य फलादेश भी होंगे

1.      मेष - सफलता के संकेत-  धन लाभ का योग बन रहा है. इस राशि के लोगों के लिए सूर्यग्रहण विशेष लाभ देने वाला साबित होगा. सूर्यग्रहण किसी भी मामले में हानिकारक नहीं है बल्कि सभी मामलों में लाभ देने वाला साबित होगा

2.      वृषभ - यह ग्रहण धन भाव में होगा. कर्ज न लें. दुश्मन बढ़ सकते हैं, जिसकी वजह से मानसिक तनाव में रह सकते है. वाणी पर नियंत्रण रखना है. अनाज का दान कर सकते हैं और चावल, आटा, गेहूं और दाल दे सकते हैं.

3.      मिथुन - सूर्य ग्रहण आपकी ही राशि में लगने जा रहा है स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। आर्थिक स्तर पर आपके लिए सब कुछ अच्छा नहीं चलेगा और आपको काफी नुकसान भी हो सकता है।

4.      कर्क - संपत्ति के मामले में हानि हो सकती है। कर्ज ना लेना है न ही देना है. खर्चे बहुत अधिक बढ़ सकते हैं गरीब व्यक्ति को आप अन्न, गुड़, तिल या वस्त्र का दान कर सकते हैं, जो आपके लिए बेहद अच्छा रहने वाला है.

5.      सिंह - कहीं से लाभ प्राप्त होने के संकेत हैं। नए लोगों से मिलेंगे. और आपकी नए लोगों से दोस्ती बढ़ेगी. पैसे के मामलों में आपकी स्थिति काफी अच्छी रहेगी. यह सूर्य ग्रहण आपके लिए काफी फलदायी होने वाला है.

6.      कन्या - ग्रहण लाभकारी है। सुखद परिणाम मिलेंगे।

7.      तुला - वाणी पर नियंत्रण रखें। झगड़ा हो सकता है।

8.      वृश्चिक - ग्रहण अष्टम भाव में होगा. हर प्रकार के संक्रमण से बचने की जरूरत है। निवेश करना आपके लिए अच्छा नहीं है। सांस से संबंधित बीमारियों को लेकर भी आपको खासा ध्यान देने की जरूरत है।

9.      धनु - ग्रहण आपकी राशि के 7वें भाव में लगने जा रहा है। परेशानियों से मुक्त हो जाएंगे। उतनी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। सेहत के मामले में इस वक्त पहले की तुलना में अधिक सावधान रहने की जरूरत है।

10.  मकर - इस राशि के लोगों के लिए यह शुभ है।

11.  कुंभ - चिंता बढ़ सकती है। किसी रिलेशनशिप में पडऩे से बचना चाहिए। पैसों के मामले में इस वक्त कोई खास लाभ नहीं मिलने वाला है। आर्थिक मामलों में आपकी स्थित सही रहेगी।

12.  मीन - ग्रहण काफी फायदेमंद हो सकता है. रुके हुए काम पूरे हो जाएंगे. व्यापारियों और नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सूर्य ग्रहण अच्छे फल देने वाला साबित होगा. सूर्यग्रहण के प्रभाव से आपको स्वास्थ्य से जुड़ी कोई समस्या पेश आ सकती है.

मदन गुप्ता सपाटू, ज्योतिर्विद्,

 
Have something to say? Post your comment