Chandigarh

हरियाणा में बिक रहे नकली सेनेटाइजर, 150 सैंपल भरे 

June 06, 2020 10:14 AM
 
 
चंडीगढ़। हरियाणा खाद्य एवं औषध प्रशासन के राज्य औषध नियंत्रक नरेन्द्र आहूजा ने कहा कि लोगों को उत्तम कोटी के हैंड सेनेटाइजर की उपलब्धता एवं गुणवत्ता बनाए रखने के लिए प्रदेशभर में विभिन्न कम्पनियों के सेनेटाइजर के 158 नमूने एकत्र किए हैं। इन नमूनों को जांच के लिए चंडीगढ़ स्थित लैब में भेज दिया है।
आहूजा ने कहा कि राज्य के अनेक स्थानों से नकली सेनेटाइजर बेचने की शिकायते मिल रही थी। इस पर हरियाणा के स्वास्थ्य एवं गृहमंत्री अनिल विज के निर्देश पर राज्य के सभी जिलो में छापेमारी की गई ताकि प्रदेश के लोगों को अच्छे एवं उत्कृष्ट श्रेणी के सेनेटाइजर की उपलब्धता सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने कहा कि कोराना के आरम्भिक काल में लोगों को सेनेटाइजर की उपबब्धता में दिक्कत आ रही थी, जिसको प्रशासनिक तत्परता से दूर किया गया। इसके बाद कुछ जमाखोर एवं लालची दुकानदारों ने सेनेटाइजर के दामों को बढ़ाकर बेचना शुरू कर दिया। इस पर केन्द्र सरकार ने सेनेटाइजर के दामों को फिक्स कर लोगों को राहत प्रदान की। इसके उपरान्त कुछ दुकानदारों ने घटिया सेनेटाजर बेचने आरम्भ कर दिए। इस पर रोकथाम के लिए औषध प्रशासन में सेनेटाइजर के 158 नमूने एकत्र किए हैं। इसमें जो सेनेटाइजर घटिया एवं मानकों के अनुरूप नही पाए जाएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
आहूजा ने बताया कि इस अभियान के दौरान गुरूग्राम से सबसे अधिक सेनेटाइजर के 25 नमूने एकत्र किए गए तथा फरीदाबाद से 19, सिरसा से 17 तथा अम्बाला से 9 नमूने लिए गए है। उन्होंने बताया कि भिवानी से 7, चरखी दादरी से एक, हिसार से 7, झज्जर से 9, कैथल से 4, करनाल से एक, मेवात से 12, नारनौल से 5, पलवल से 4, पंचकूला से 8, पानीपत से 8, रेवाड़ी से 6, रोहतक से 10, सोनीपत से एक तथा यमुनानगर से 5 सैम्पल लिए गए।
 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
किशनगढ़ के भगवानपुरा में शराब ठेके के खिलाफ स्थानीय लोगों और युवा कांग्रेस द्वारा धरना प्रदर्शन
मनीष राणा बने करणी सेना चंडीगढ़ के महामंत्री
सांसे हो रही है कम, आओ पेड़ लगाऐ हम
चंडीगढ़ में बिजली विभाग का कारनामा:भुगतान तिथि वाले दिन भेजे जा रहे हैं बिजली बिल
लॉकडाउन में हुई क्षति को डिजिटल मार्केटिंग से पूरा करे उद्यमी:मित्तल
सरकार की शह पर हुआ शराब घोटाला, सुरजेवाला का आरोप
भाजपा के कार्यकर्ताओं ने दी वीर सैनिको को भावभीनी श्रद्धांजलि
भारतीय जनता पार्टी ने चंडीगढ़ प्रशासक वी पी सिंह बदनौर का धन्यवाद किया
प्रॉपटी टैक्स में खामियों क्या लोगो को है धबराने की जरूरत..
जिम संचालकों ने किया चंडीगढ़ की सड़कों पर हंगामा जानिए पूरा मामला