Friday, April 19, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
Haryana

हरियाणा के 36 पहलवान खेलो इंडिया सूची से बाहर

S.K.GAUR | May 28, 2020 06:27 PM


चंडीगढ़। कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए चल रहे लॉकडाउन में कुश्ती की शुरूआत करते हुए देश के लिए खेलने का सपना लेकर आगे बढ़ रहे पहलवानों को बड़ा झटका लगा है। भारतीय कुश्ती संघ ने हरियाणा के 36 पहलवानों समेत 101 को खेलो इंडिया योजना की सूची से हटा दिया है।

पहलवानों को अपना विवरण जमा नहीं करवाना पड़ा महंगा

भारतीय कुश्ती संघ ने इन सभी पहलवानों से इनका विवरण मांगा था, लेकिन उसके बावजूद किसी भी पहलवान ने अपना विवरण नहीं दिया। जिससे कुश्ती संघ को इन सभी पहलवानों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए नाम हटाना पड़ा। कुश्ती संघ के पदाधिकारियों ने इतने बड़े स्तर पर पहलवानों का नाम खेलो इंडिया से हटाए जाने की सूची भी जारी कर दी है और अब लॉकडाउन खुलने के बाद दोबारा से खेलो इंडिया के लिए प्रक्रिया शुरू हो सकती है।

सरकार ने उन खिलाडिय़ों की प्रतिभा को उभारने के लिए खेलो इंडिया को शुरू किया है जो अच्छा खेलने के बावजूद सुविधाओं के अभाव में दम तोड़ देती है। इसमें स्कूलों के लिए राष्ट्रीय स्तर के अलावा अन्य प्लेटफार्म पर खेलने वाले खिलाडिय़ों को चुना जाता है और उनको सरकार की ओर से सभी बेहतर सुविधाओं के साथ प्रैक्टिस कराई जाती है। ऐसे ही देशभर के पहलवानों को खेलो इंडिया योजना के तहत चुना जाता है और उनको साई सेंटर समेत अन्य-अन्य जगहों पर बेहतर सुविधाओं के साथ प्रैक्टिस कराई जाती है।

देशभर में 101 पहलवानों पर लागू होगा फैसला

खेलो इंडिया के तहत ऐसे ही 101 पहलवानों को चुना गया था, जिनको आगे के लिए तैयार किया जा सके। इनमें हरियाणा से सबसे ज्यादा 36 पहलवान तो दिल्ली से 21 पहलवान शामिल थे, जबकि अन्य पहलवान चंडीगढ़, पंजाब, यूपी, महाराष्ट्र,केरल,राजस्थान समेत कई जगहों के शामिल थे। भारतीय कुश्ती संघ ने इन सभी से उनका विवरण मांगा,जिससे उनको सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा सके।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
हरियाणा के लिए नई राजधानी और अलग उच्च न्यायालय की मांग बिल्कुल समयोचित है : न्यायमूर्ति नवाब सिंह
टेंडर प्रक्रिया की कमियों को सरपंचों से मिलकर करेंगें दूर, पूरे देश में देंगे अलग संदेशःसीएम
स्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगा
भगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारी
राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
उत्तराखंड के पूर्व डीजीपी अशोक अग्रवाल की बेटी को यू पी एस सी परीक्षा में मिली 176वी रैंक
हरियाणा के चुनावी रण मैं ससुर और बहू हुए आमने सामने
टे्रन की चपेट में आने से देवर-भाभी की मौत
सट्टेबाजी का मुकदमा दर्ज करने की धमकी दे रिश्वत लेने वाले थाना प्रभारी व एएसआई काबू
एक बार मार्क की शिकायत दोबारा आई तो देना होगा जवाब:नायब सैनी