Tuesday, April 23, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्टतृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्नजींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथिइनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशीहरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थनकांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूचीआम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
 
 
 
Haryana

जरूरतमंद पीडि़त महिलाओं की सहायता के लिए सजगता से काम करे महिला कानूनी सलाहकार- कुमारी सैलजा

S.K.GAUR | May 22, 2020 11:10 AM


चंडीगढ़। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान घरेलू हिंसा के मामलों में चिंताजनक वृद्धि हुई है। इसलिए कांग्रेस पार्टी की ओर से महिलाओं के प्रति बढ़ रहे उत्पीडऩ को रोकने और महिलाओं की सहायता के लिए प्रदेश भर में महिला कानूनी सलाहकार नियुक्त किए गए हैं। ये महिला सलाहकार पीडि़त महिलाओं से मिले और उन्हें पार्टी की तरफ से अपनी निशुक्ल सेवाएं उपलब्ध कराएं। कुमारी सैलजा गुरूवार को वीडिये कांफे्रंसिंग के माध्यम से प्रदेश भर में नियुक्त की गई 24 महिला कानूनी सलाहकारों से फीडबैक ले रही थी।

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी लीगल डिपार्टमेंट के प्रदेश चेयरमैन अधिवक्ता लाल बहादुर खोवाल ने बताया कि इस वीडियो कांफे्रंसिंग के माध्यम से प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने सभी सलाहकारों से रूबरू होकर सुझाव मांगे तथा उनके द्वारा गत दिनों में मुफ्त दी गई कानूनी सलाह के बारे में विचार विमर्श करते हुए प्रेरित किया कि वे अपने-अपने जिला में जरूरत मंद महिलाओं की बढ़-चढ़कर मुफ्त सहायता करें तथा फेसबुक व मीडिया के माध्यम से सभी आमजन को बताएं कि कांग्रेस पार्टी जरूरतमंद महिलाओं को मुफ्त कानूनी सलाह व सेवाएं दे रही है।
इस वीडियो कांफे्रंसिंग के माध्यम से कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रवासी मजदूरों को अपने गृह क्षेत्र में जाने के लिए हरियाणा में कांग्रेस पार्टी ने 40 लाख रुपया दिया है, लेकिन बीजेपी सरकार खोखले पैकेज के आधार पर वाहवाही लूटने की कोशिश कर रही है। लीगल डिपार्टमेंट के प्रदेश चेयरमैन अधिवक्ता लाल बहादुर खोवाल ने वीडियो कांफ्रेंस में बातचीत करते हुए बताया कि 2014 से अब तक हरियाणा में क्राइम रेट दिन प्रतिदिन हर वर्ष बढ़ता जा रहा है। यहां तक की आज हरियाणा में हर 5 घंटे में एक बलात्कार की घटना घटित हो जाती है। उन्होंने कहा कि जब से बीजेपी सरकार सत्ता में आई है देश की सभी संवैधानिक संस्थाओं की गरिमा तार तार हो चुकी है।

सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल करके लोगों को भारतीय जनता पार्टी भ्रमित कर रही है। जिसका हम सभी को उसी समय जवाब देना चाहिए तथा उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही भी करनी चाहिए। खोवाल ने कहा कि पिछले दिनों अर्नब गोस्वामी के खिलाफ पूरे देश में सैकड़ों मुकदमे दर्ज हुए, जिस पर अभी-अभी गत दिवस माननीय सुप्रीम कोर्ट ने भी रिपब्लिक भारत चैनल के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी के खिलाफ दर्ज एफआईआर को कवैश व सीबीआई को ट्रांसफर करने की पैटिशन खारिज कर दी है। इससे नफरत फैलाने व गलत न्यूज दिखाने वालों  को सबक मिलेगा।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्ट
जींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज
पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथि
इनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशी
हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थन
कांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूची
एशियन क्वान की डो फेडरेशन के नवनियुक्त प्रेजीडेंट डाॅ डीएस ढुल ने की घोषणा
मुख्य सचिव ने सभी उपायुक्तों को दिए सर्वे के निर्देश
करनाल पहुंचे सीएम नायब सिंह सैनी ने किसानों का सुना दर्द