Saturday, April 20, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
National

हरियाणा की सडक़ों पर चलेंगी टैक्सी, कैब, ऑटो व ई-रिक्शा

G.SHARMA | May 22, 2020 11:08 AM

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने प्रदेश के ओरेंज जोन में शामिल सभी जिलों में प्राइवेट टैक्सी, कैब,ऑटो व ई-रिक्शा के संचालन को हरी झंडी दे दी है। हरियाणा के परिवहन आयुक्त ने गुरुवार को प्रदेश के सभी जिला उपायुक्तों व उपमंडल अधिकारियों को इस संबंध में गाइडलाइन जारी कर दी है। गृहमंत्रालय की मंजूरी के बाद सरकार ने हरियाणा की सीमा में इन वाहनों के संचालन को मंजूरी प्रदान कर दी है। सभी वाहनों का संचालन सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक होगा।
हरियाणा के परिवहन आयुक्त द्वारा जारी किए गए निर्देशानुसार प्रदेश में टैक्सी,कैब, मैक्सी कैब, ऑटो तथा ई-रिक्शा का संचालन हो सकेगा। सरकार द्वारा तय किए गए नियमानुसार किसी भी टैक्सी व कैब में चालक के अलावा केवल दो लोग ही सफर कर सकेंगे। मैक्सी कैब में परिवहन विभाग की मंजूरी से 50 प्रतिशत कम यात्रियों को ही बिठा सकेंगे। मसलन एक कैब में चालक के अलावा अगर आठ व्यक्तियों को बैठने की मंजूरी है तो अब केवल चार ही उसमें सफर कर सकेंगे। इसी तरह ऑटो व ई-रिक्शा में चालक के अलावा के अलावा केवल दो यात्री ही बैठ सकेंगे।
सरकार द्वारा निर्देशों में कहा गया है कि सभी चालक तथा टैक्सी आदि में सफर करने वाले यात्रियों के जहां मास्क पहनना अनिवार्य है वहीं गाड़ी में हैंडवॉश या सेनिटाइजर का भी प्रबंध करना जरूरी होगा। इसके अलावा प्रत्येक टैक्सी स्टैंड पर हैंडवॉश के साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग को भी लागू करवाना जिला अधिकारियों की जिम्मेदारी होगी। हरियाणा सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन में कहा गया है कि कोरोना के चलते उपरोक्त सभी श्रेणियों के वाहनों में बजुर्गों, दस साल से कम उम्र के बच्चों तथा गर्भवति महिलाओं के सफर करने पर प्रतिबंध जारी रहेगा।

 
Have something to say? Post your comment
More National News
कांग्रेस के घोषणा पत्र में विदेशी ताकतों की छाप: अनुराग ठाकुर
बौद्धिक संपदा अधिकारों पर पीएचडीसीसीआई की दो दिवसीय आईपी यात्रा संपन्न
देश के लिए प्रगतीशील है केंद्र का बजट:सचदेवा
अनुराग ठाकुर की पहल “एक से श्रेष्ठ” के 500 वें सेण्टर का उपराष्ट्रपति ने किया शुभारंभ
इनेलो के आईएनडीआइए में शामिल होने का विरोध नहीं करेंगे हुड्डा
अयोध्या में रामलाला की मूर्ति स्थापना अवसर पर निहंग लगाएंगे लंगर
राजस्थान में किसान और कमेरा वर्ग  देगा कांग्रेस को चुनाव में करारा जवाब  : औमप्रकाश धनखड़
पंजाब में व्यापारियों के लिए जीएसटी से पहले के बकाए के लिए एकमुश्त निपटारा योजना लागू
अब सिख नहीं कर सकेंगे डेस्टिनेशन शादियां
कृषि-खाद्य प्रणाली और ग्रामीण अर्थव्यवस्था के लिए महिलाओं को मजबूत करना जरूरी