Saturday, April 20, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
Chandigarh

हरियाणा में बिजली के बिलो से उपभोक्ताओं को लगा करंट

May 20, 2020 12:30 AM
चंडीगढ़, 19 मई। हरियाणा में लॉकडाउन का असर बिजली उपभोक्ताओं पर पड़ा है। कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए सरकार ने तीन महीनों तक मीटरों से रीडिंग लेने पर रोक लगा दी थी। बिजली निगमों - उत्तर व दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम को पिछले छह महीनों के बिलों के हिसाब से औसत आधार पर बिल भेजने के निर्देश दिए थे।

हिसार, जींद, कुरुक्षेत्र, रोहतक, पंचकूला, गुरुग्राम व रेवाड़ी सहित कई जिलों में औसत बिल इतने अधिक चले गए कि लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। कुछ जगहों पर काफी कम बिल भी गए हैं। प्रदेश के बिजली मंत्री चौ. रणजीत सिंह ने इस मुद्दे पर विभाग के अधिकारियों से भी बात की। बताते हैं कि जब काफी जगहों से शिकायत आई तो चौ. रणजीत ने इस मामले में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से बात की।

सीएम ने इस पर नोटिस लेते हुए विभाग के आला अफसरों की बैठक बुलाई। बैठक में पावर मंत्री भी मौजूद रहे। इस बैठक में तय किया गया कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद सभी घरेलू उपभोक्ताओं के अलावा गैर-घरेलू व औद्योगिक उपभोक्ताओं के मीटर की रीडिंग ली जाएगी। ऐसे में अगर किसी के बिल गलत आए भी हैं तो वे ठीक होंगे। रणजीत सिंह ने कहा, उपभोक्ता 1912 पर फोन करके अपने बिल ठीक करवा सकते हैं।

बड़ी संख्या में लोगों ने ऑनलाइन ही बिल जमा करवा दिए हैं। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि जो लोग बिल जमा करवा चुके हैं, उनके बिलों को अगले बिलों में एडजस्ट कर दिया जाएगा। नलकूप कनेक्शन को लेकर विपक्षी दलों द्वारा उठाए जा रहे सवालों पर कैबिनेट मंत्री ने कहा, 30 जून तक चार हजार और नलकूप कनेक्शन जारी किए जाएंगे। 1000 कनेक्शन पिछले सप्ताहभर में जारी हुए हैं।

उन्होंने कहा कि इन पांच हजार के अलावा 7 हजार और आवेदक हैं, जिन्होंने नलकूप कनेक्शन के लिए फीस जमा करवाई हुई है। फाइव स्टार मोटर आते ही इन्हें भी कनेक्शन मिलेंगे। रणजीत ने कहा कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बिजली विभाग की रिव्यू बैठक में गर्मियों के समय में बिजली की व्यवस्था पर विचार किया गया। निगमों ने पर्याप्त बिजली प्रबंध किया हुआ है। उपभोक्ताओं को किसी तरह की परेशानी नहीं आएगी।
 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को 12 जून 1975 के ऐतिहासिक तथ्य याद दिलाई
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडन
ईवी को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं युवा:सुखविंदर सिंह
ईवी खरीदने वाले उपभोक्ताओं को दी 18.66 करोड़ सब्सिडी:नौटियाल
सिटी ब्यूटीफुल में 31 मार्च तक शुरू होंगे 53 ईवी चार्जिंग स्टेशन
नए जनसांख्यिकीय लाभ के अवसर बढ़े:अरविंद विरमानी
महिलाओं को उद्योग जगत में नई पहचान देगा शी-फोरम
सिम्मी मरवाहा युवा पत्रकार सम्मान के लिए आवेदन आमंत्रित
पंजाब दे शेर ने सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग के अंतर्गत लांच की अपनी टीम जर्सी
डेराबस्सी के भगवान परशुराम भवन में मूर्ति स्थापना दिवस मनाया