Thursday, April 25, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्टतृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्नजींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथिइनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशीहरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थनकांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूचीआम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
 
 
 
Chandigarh

22 मई को सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेंगे कर्मचारी

May 19, 2020 12:02 AM
चंडीगढ़, 18 मई । सार्वजनिक क्षेत्र को निजीकरण के लिए खोलने, श्रम कानूनों को समाप्त करने और कर्मचारियों की जबरन वेतन कटौती करने, डीए व एलटीसी बन्द करने से मजदूरों व कर्मचारियों का सब्र का बांध टूट गया।
केन्द्र व राज्य सरकारों के खिलाफ देश की तमाम केन्द्रीय ट्रेड यूनियनों और कर्मचारी संघों की फेडरेशनों ने मोर्चा खोल दिया है। सभी संगठनों ने मिलकर 22 मई को देशव्यापी प्रतिरोध दिवस आयोजित कर केंद्र एवं राज्य सरकारों पर हल्ला बोलने का ऐलान कर दिया है।
प्रदेश के कर्मचारियों के बीच सक्रिय सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ने इस हल्ला बोल में शामिल होने का ऐलान कर दिया है। यह निर्णय सोमवार को प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा की अध्यक्षता में विडियो कान्फ्रेसिंग द्वारा आयोजित राज्य कमेटी की मीटिंग में लिया गया। मीटिंग जिसमें सभी 22 ज़िलों के प्रधान व सचिव भी शामिल हुए। मीटिंग में पैदल अपने घरों को जा रहे मजदूरों की सडक़ एक्सीडेंट में हुई दर्दनाक मौत पर दु:ख व्यक्त करते हुए श्रृद्धांजलि अर्पित की गई और पलायन रोकने के लिए मजदूरों के खातों में 7500 रुपए मासिक डालने और मृतकों के आश्रितों को 50-50 लाख रुपए मुआवजा देने की मांग की गई।  सर्व कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा ने बताया कि मीटिंग में 22 मई को सभी सरकारी विभागों, बोर्डों, निगमों,नगर निगमों, परिषदों, पालिकाओं व विश्वविद्यालयों के कर्मचारी हाथों में सरकार द्वारा लिए गए निर्णय के खिलाफ लिखी नारों की तख्तियां लेकर भोजनावकाश के समय प्रर्दशन किए जाएंगे। इस प्रदर्शनों में कर्मचारियों की संख्या समिति रखी जाएगी और शारीरिक दूरी के नियमों की कड़ाई से पालना की जाएगी।
 
 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
आम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब में पहली एमिलेक्स नेशनल मूट कोर्ट प्रतियोगिता 2024 का धूमधाम से समापन हुआ
अकाली दल प्रत्याशी एन के शर्मा ने पंजग्रामी के गांवों का किया दौरा
भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को 12 जून 1975 के ऐतिहासिक तथ्य याद दिलाई
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडन
ईवी को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं युवा:सुखविंदर सिंह
ईवी खरीदने वाले उपभोक्ताओं को दी 18.66 करोड़ सब्सिडी:नौटियाल
सिटी ब्यूटीफुल में 31 मार्च तक शुरू होंगे 53 ईवी चार्जिंग स्टेशन
नए जनसांख्यिकीय लाभ के अवसर बढ़े:अरविंद विरमानी
महिलाओं को उद्योग जगत में नई पहचान देगा शी-फोरम