Saturday, April 20, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
Punjab

केन्द्र के पास उठाएंगे शिक्षण संस्थानों की आर्थिक परेशानी का मुद्दा: सांसद तिवारी

May 15, 2020 11:28 PM

मोहाली , 15 मई। श्री आनंदपुर साहिब से सांसद मनीष तिवारी ने कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन के बीच शैक्षणिक व तकनीकी प्रशिक्षण संस्थानों की बढ़ रही आर्थिक परेशानी का मुद्दा केन्द्र सरकार के समक्ष उठाने का भरोसा दिया है। सांसद तिवारी हल्के के अलग-अलग काॅलेजों, युनिवर्सिटियों के प्रिंसीपलों व उप कुलपतियों से वीडियो कांफ्रैंसिंग के जरिए चर्चा कर रहे थे।
गौरतलब है कि सांसद तिवारी द्वारा लगातार अलग-अलग वर्गों से बैठकें की जा रही हैं, ताकि उनकी समस्याओं का उचित हल करवाया जा सके। जिन्होंने आज अलग-अलग शैक्षणिक व तकनीकी प्रशिक्षण संस्थानों के प्रिंसीपलों व उप कुलपतियों के साथ बैठक की। जिनका कहना था कि लॉकडाउन व मंदी के बीच मार्च व अप्रैल महीने तो किसी तरह से निकाल लिए, लेकिन अब हालात नियंत्रण से बाहर हैं। संस्थानों के साथ हजारों की संख्या में टीचिंग व नाॅन टीचिंग स्टाफ जुड़ा है। जिन्हें वेतन देने को फीस वसूलने के अलावा कोई अन्य साधन नहीं है। हालांकि इसका अर्थ नहीं है कि सभी पैसे दें। कमजोर वर्गों के बच्चों को पहले भी फीस मंे छूट देते हैं, लेकिन जिनके पास साधन हैं, वो अदा करें। इसी तरह, उन्होंने यह भी मांग की कि केन्द्र सरकार अन्य वर्गों की तरह उन्हें भी आर्थिक पैकेज दे। इसी तरह, सरकार के पास युनिवर्सिटीज की 5 करोड़ रुपए की अंडरटेिकंग है, जिन्हें इस्तेमाल करने की इजाजत दी जाए या फिर उन्हें किसी तरह का लोन मुहैया करवाया जाए, जिसे बाद में वे धीरे-धीरे उतार देंगे।
इन सभी मांगों को सुनने के बाद सांसद तिवारी ने शैक्षणिक व तकनीकी प्रशिक्षण संस्थानों के प्रतिनिधियों को भरोसा दिया कि उनकी समस्याओं का उचित हल करवाने का प्रयत्न करेंगे। तिवारी ने कहा कि ज्यादातर मांगें केन्द्र सरकार से संबंधित हैं। वह समझते हैं कि आप मुश्किल समय से गुजर रहे हैं, लेकिन देश भी मुसीबत में है। कोरोना के चलते बने हालातों में सरकार का खजाना दिन-प्रतििदन खाली हो रहा है, ताकि लोगों को अधिक से अधिक राहत दी जा सके। वह उनकी आर्थिक परेशानी का मुद्दा केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री व वित्त मंत्री के समक्ष उठाएंगे, ताकि उन्हें कोई आर्थिक पैकेज मिल सके।

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
ठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुए
जाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा
4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू
ਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ 
पंजाब:सैंकड़ों लोगों का विदेश जाने का सपना आग में जला
कंटीले तारों को जीरो लाइन पर ले जाने का कार्य प्रक्रियाधीन है : तरनजीत सिंह संधू समुंदरी।
एनके शर्मा द्वारा जीरकपुर में हो रहे अवैध खनन पर छापा
पंजाब पुलिस के इंस्पेक्टर पर हुई फायरिंग
पंजाब की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में लुधियाना के उद्यमियों का अहम योगदान:साक्षी साहनी
औद्योगिक उत्पादों के लिए डिजीटल मार्केटिंग का विशेष महत्व