Tuesday, April 23, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्टतृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्नजींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथिइनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशीहरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थनकांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूचीआम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
 
 
 
Chandigarh

हरियाणा की सड़को पर 54 दिन बाद दौड़ेगी रोजवेज बसे

May 14, 2020 11:24 PM
चंडीगढ़, 14 मई। हरियाणा में करीब 54 दिन बाद शुक्रवार से परिवहन सेवा दोबारा शुरू होने जा रही है। पहले चरण में सरकार ने दस जिलों में बस सेवा शुरू करने का फैसला किया है। हरियाणा में 22 मार्च को जनता कफ्र्यू के साथ ही परिवहन सेवाएं बंद कर दी गई थी। अब कोरोना को लेकर हरियाणा में हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं। जिसके चलते शुक्रवार से पहले चरण में 29 रूटों पर बसों का संचालन शुरू किया जा रहा है। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने गुरुवार को अधिकारियों की बैठक लेकर बसों के रूट प्लाटन को मंजूरी प्रदान की। जिसके चलते पहले चरण में अंबाला, भिवानी, हिसार, कैथल, करनाल, नारनौल, पंचकूला, रेवाड़ी, रोहतक व सिरसा डिपो से बस सेवा शुरू होगी। यहां से चलने वाली बस कुरुक्षेत्र, जींद, चरखी दादरी व फतेहाबाद जिलों को भी कवर करेंगी।  यात्रियों को बस यात्रा के लिए ऑनलाइन पोर्टल पर टिकट की बुकिंग करवानी होगी। कंफर्म बुकिंग वाले यात्रियों को ही बस अड्डों में प्रवेश करने की अनुमति होगी।
आठ जिलों को फिलहाल परिवहन सेवा से दूर रखा गया है। प्रदेश के पानीपत, सोनीपत, झज्जर, गुरुग्राम व फरीदाबाद में कोरोना पॉजिटिव केस अधिक होने की वजह से इन जिलों को बस सुविधा से अभी दूर रखा है। इनके साथ सटे पलवल व मेवात में भी अभी बस सेवा शुरू नहीं होगी। उत्तर प्रदेश से सटा यमुनानगर जिला भी अभी परिवहन सेवाओं से दूर ही रहेगा।
 
पंचकूला से छह बस ऐसी हैं, जो एक रात रुकने के बाद वापस लौटेंगी। पंचकूला से रोहतक की बस सुबह 11 बजे चलेगी और अगले दिन इसी समय रोहतक से लौटेगी। पंचकूला से रोहतक, चरखी दादरी होते हुए नारनौल के लिए बस सुबह साढ़े 8 बजे चलेगी तो अगले दिन नारनौल से इसी वक्त पंचकूला के लिए वापस चलेगी। पंचकूला से रोहतक होते हुए रेवाड़ी के लिए बस सुबह साढ़े 9 बजे रवाना होगी और अगले दिन इसी वक्त रेवाड़ी से लौटेगी। पंचकूला से हिसार वाया कैथल बस का चलने का टाइम सुबह 9 बजे का होगा और इसी वक्त वापसी होगी। पंचकूला से फतेहाबाद होते हुए सिरसा सुबह 8 बजे बस रवाना होगी। यह भी अगले दिन ही वापस आएगी। पंचकूला से कैथल व जींद होते हुए भिवानी की बस सुबह 9 बजे चलेगी। दो बस पंचकूला से अंबाला कैंट के लिए चलेंगी। एक का समय सुबह 8 बजे तो दूसरी का 11 बजे होगा। दोनों उसी दिन वापस भी लौटेंगी।
 
 

रोजाना सुबह 10 बजे पंचकूला से बस साहा, शाहबाद व पिपली होते हुए करनाल तक जाएगी। यही बस दोपहर ढाई बजे वापस पंचकूला लौटेगी। करनाल से सुबह साढ़े 8 बजे अंबाला कैंट बस जाएगी और 12 बजे वहां से वापस चलेगी। इसी तरह से करनाल से कैंट के लिए दूसरी सब दोपहर डेढ़ बजे चलेगी और 3 बजे कैंट से करनाल के लिए वापसी करेगी। नारनौल से सुबह साढ़े 8 बजे चलने वाली बस दादरी व रोहतक होते हुए पंचकूला पहुंचेगी। बस का नाइट हॉल्ट पंचकूला में ही रहेगा और अगले दिन सुबह साढ़े 8 बजे यह बस पंचकूला से नारनौल के लिए वापस चलेगी। नारनौल से से रेवाड़ी एक बस सुबह साढ़े 8 बजे तो दूसरी दोपहर डेढ़ बजे जाएगी। अंबाला कैंट से रोजाना छह बस चलेंगी। ये बस करनाल, कैथल और पंचकूला में आना-जाना करेंगी। अंबाला कैंट से करनाल, कैथल और पंचकूला में पहली बस सुबह 8 बजे और दूसरी सुबह 11 बजे जाएगी। भिवानी से जींद-कैथल होते हुए पंचकूला और हिसार से कैथल होते हुए पंचकूला रोजाना सुबह 9 बजे एक-एक ही बस रवाना होगी। ये बस अगले दिन पंचकूला से वापस लौटेंगी। इसी तरह कैथल से अंबाला कैंट के लिए एक बस सुबह साढ़े 8 बजे तो दूसरी दोपहर डेढ़ बजे जाएगी।

 
 
 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
आम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब में पहली एमिलेक्स नेशनल मूट कोर्ट प्रतियोगिता 2024 का धूमधाम से समापन हुआ
अकाली दल प्रत्याशी एन के शर्मा ने पंजग्रामी के गांवों का किया दौरा
भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को 12 जून 1975 के ऐतिहासिक तथ्य याद दिलाई
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडन
ईवी को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं युवा:सुखविंदर सिंह
ईवी खरीदने वाले उपभोक्ताओं को दी 18.66 करोड़ सब्सिडी:नौटियाल
सिटी ब्यूटीफुल में 31 मार्च तक शुरू होंगे 53 ईवी चार्जिंग स्टेशन
नए जनसांख्यिकीय लाभ के अवसर बढ़े:अरविंद विरमानी
महिलाओं को उद्योग जगत में नई पहचान देगा शी-फोरम