Friday, April 19, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
Chandigarh

हरियाणा शराब घोटाला : दफ्तर बंद होने के बावजूद जारी हुए एक्साइज पास व परमिट

May 14, 2020 12:22 AM
चंडीगढ़ , 13 मई। हरियाणा में लॉकडाउन के दौरान हुए शराब घोटाले की परतें अब धीरे-धीरे खुलने लगी हैं। जिस समय हरियाणा में सबकुछ बंद था उस समय अगर कोई काम कर रहा था तो वह था हरियाणा का आबकारी विभाग। सरकार का पूरा ध्यान कोरोना की लड़ाई और कोरोना से लड़ रहे विभागों के कर्मचारियों की तरफ था। जिसका फायदा उठाकर आबकारी व कराधान विभाग के अधिकारियों ने सरकार की आंखों में धूल झौंकते हुए कई ऐसे कार्य कर डाले जो नियमों को विरूद्ध थे। दिलचस्प बात यह है कि प्रदेश में लॉकडाउन के दौरान शराब घोटाला हो गया और सरकार ने एसआईटी बनाकर जांच भी शुरू करवा दी है लेकिन आबकारी एवं कराधान मंत्री दुष्यंत चौटाला अभी तक इस मामले में खुलकर कुछ नहीं बोले हैं।
 
25 मार्च की शाम सरकार ने शराब ठेके बंद करने का ऐलान कर दिया।  इसके बावजूद आबकारी विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों एकजुटता के साथ काम किया। हरियाणा में 31 मार्च तक पुराने ठेकेदारों का कार्यकाल था। जिसके चलते 27 मार्च से आबकारी विभाग और ठेकेदार आपस में मिल गए और शराब का खेल शुरू हो गया।
 
अंतिम चार दिनों में आबकारी विभाग के पास एक्साइज पास के लिए 129 आवेदन आए। जिनमें से 96 को मंजूर कर लिया गया और 15 खारिज करते हुए 18 को पैंडिंग कर दिया गया। आबकारी विभाग के रिकार्ड अनुसार इन्हीं चार दिनों के भीतर एक्साइज परमिट के लिए कुल 71 आवेदन आए जिनमें से 23 को मंजूर कर दिया गया और छह को खारिज करके 42 को पेंडिंग छोड़ दिया गया। ऐसे में सवाल यह पैदा होता है कि हरियाणा समेत पूरे देश में जब सबकुछ बंद था और मुख्य सचिव ने कर्मचारियों को वर्क फ्राम होम के निर्देश दे रखे थे तो आबकारी विभाग ने कैसे एक्साइज परमिट व पास जारी किए।
 
 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडन
ईवी को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं युवा:सुखविंदर सिंह
ईवी खरीदने वाले उपभोक्ताओं को दी 18.66 करोड़ सब्सिडी:नौटियाल
सिटी ब्यूटीफुल में 31 मार्च तक शुरू होंगे 53 ईवी चार्जिंग स्टेशन
नए जनसांख्यिकीय लाभ के अवसर बढ़े:अरविंद विरमानी
महिलाओं को उद्योग जगत में नई पहचान देगा शी-फोरम
सिम्मी मरवाहा युवा पत्रकार सम्मान के लिए आवेदन आमंत्रित
पंजाब दे शेर ने सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग के अंतर्गत लांच की अपनी टीम जर्सी
डेराबस्सी के भगवान परशुराम भवन में मूर्ति स्थापना दिवस मनाया
स्वास्थय जीवन शैली के लिए नियमित व्यायाम और संतुलित पोषण जरूरी:डॉ. वंदना