Saturday, April 20, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
National

देश में सर्वदलीय सरकार बनाने का समय आ गया है, अब अकेले पीएम मोदी-भाजपा के बस की बात नहीं: मार्कंडेय काटजू

May 08, 2020 11:15 PM

नई दिल्ली ,8 मई।  महाराष्ट्र के औरंगाबाद में जिस तरह से रेलवे ट्रैक पर मजदूरों के उपर मालगाड़ी चढ़ गई और 16 मजदूरों की इस हादसे में मौत हो गई, उसके बाद पूरा देश इस घटना से आहत है। जिस तरह से प्रवासी मजदूर लॉकडाउन की वजह से तमाम मुश्किलों का सामना कर रहे हैं, उस बीच यह हादसा उनपर दुखों का पहाड़ लेकर आया है। इस घटना के बाद सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस मार्कंडेय काटजू ने ट्वीट करके अपनी प्रतिक्रिया दी है। इस ट्वीट ने काटजू ने सुझाव दिया है कि सभी दलों की सरकारों का गठन होना चाहिए। इंग्लैंड का दिया उदाहरण दुल्हन का जीजा से था अफेयर, शादी के मंडप में दूल्हे ने स्क्रीन पर चलाया दोनों का संबंध बनाते वीडियो दुल्हन का जीजा से था अफेयर, शादी के मंडप में दूल्हे ने स्क्रीन पर चलाया दोनों का संबंध बनाते वीडियो  इंग्लैंड का दिया उदाहरण दरअसल फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने इस हादसे पर ट्वीट करके लिखा कि यह बहुत ही दुखद घटना है, जिसपर प्रतिक्रिया देते हुए जस्टिस काटजू ने लिखा, यह अब साफ है कि देश की समस्या अब बहुत बड़ी हो गई है, जिसे पीएम मोदी और भाजपा अकेले संभाल नहीं सकती है। एक राष्ट्रीय सरकार का तुरंत गठन होना चाहिए, जिसमे सभी दलों के नेता, वैज्ञानिक, प्रशासनिक विशेषज्ञ भी शामिल हैं। ऐसा ही कदम इंग्लैंड के प्रधानमंत्री चर्चिल ने मई 19040 में उठाया था, जबकि नाजियों की समस्या सामने खड़ी थी।

 

16 मजदूरों की गई जान 16 मजदूरों की गई जान बता दें कि औरंगाबाद में पटरी पर प्रवासी मजदूरों के ऊपर से एक मालगाड़ी गुजर गई थी। जिनमें से 16 मजदूरों की मौत हो गई है। मरने वालों में मजदूरों के बच्चे भी शामिल हैं। घटना आज सुबह करमाड पुलिस स्टेशन थाने के अंतर्गत हुई है। वहीं कई मजदूर घायल भी हुए हैं। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ट्रैक पर सो रहे थे मजदूर एक कोरोना पॉजिटिव शख्स के कारण सरकार ने सील किए यूपी के 14 गांव एक कोरोना पॉजिटिव शख्स के कारण सरकार ने सील किए यूपी के 14 गांव ट्रैक पर सो रहे थे मजदूर औरंगाबाद SP मोक्षदा पाटिल ने बताया, सुबह 5:15 बजे बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई, एक मालगाड़ी गुजर रही थी उसके नीचे मजदूर आ गए। इसमें 16 मजदूरों की मौत हो गई। एक घायल है, 4 लोग जो दूर बैठे थे उनसे हम पूछताछ कर रहे हैं।

 

जो आदमी बचा है उसने बताया है कि ये लोग जालना से निकले थे और भूसावल जाना चाहते थे, जहां से वो ट्रेन पकड़ना चाहते थे। ये पैदल जा रहे थे, पटरी पर वो आराम करने के लिए लेटे थे, उनको नींद आ गई और ये हादसा हो गया। इस घटना का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है, महाराष्ट्र के औरंगाबाद में हुए रेल हादसे की खबर से मैं दुखी हूं। मैंने रेल मंत्री पीयूष गोयल से बातचीत की है और वे इस मामले पर बारीकी से नजर रखे हुए हैं। सभी जरूरी मदद की जा रही है।

 
Have something to say? Post your comment
More National News
कांग्रेस के घोषणा पत्र में विदेशी ताकतों की छाप: अनुराग ठाकुर
बौद्धिक संपदा अधिकारों पर पीएचडीसीसीआई की दो दिवसीय आईपी यात्रा संपन्न
देश के लिए प्रगतीशील है केंद्र का बजट:सचदेवा
अनुराग ठाकुर की पहल “एक से श्रेष्ठ” के 500 वें सेण्टर का उपराष्ट्रपति ने किया शुभारंभ
इनेलो के आईएनडीआइए में शामिल होने का विरोध नहीं करेंगे हुड्डा
अयोध्या में रामलाला की मूर्ति स्थापना अवसर पर निहंग लगाएंगे लंगर
राजस्थान में किसान और कमेरा वर्ग  देगा कांग्रेस को चुनाव में करारा जवाब  : औमप्रकाश धनखड़
पंजाब में व्यापारियों के लिए जीएसटी से पहले के बकाए के लिए एकमुश्त निपटारा योजना लागू
अब सिख नहीं कर सकेंगे डेस्टिनेशन शादियां
कृषि-खाद्य प्रणाली और ग्रामीण अर्थव्यवस्था के लिए महिलाओं को मजबूत करना जरूरी