Tuesday, October 24, 2017
Follow us on
BREAKING NEWS
मोदी ने कहा कठोर क़दम के बाद अर्थव्यवस्था पटरी पर लौटी जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़, एक आतंकी ढेर आज गुजरात दौरे पर राहुल गांधी, कांग्रेस ने दिया हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवानी को खुला न्योता हिमाचल चुनाव: कांग्रेस की अंतिम सूची में वीरभद्र के पुत्र का नाम शामिल खुलेगा पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति केनेडी की हत्या का राज? फाइलें सार्वजनिक करेंगे ट्रंप भारतीय वायुसेना को यह ‘हथियार’ देने पर विचार कर रहा है अमेरिका चीन ने दुनियाभर के नेताओं को दी चेतावनी, दलाई लामा से मुलाकात की तो इसे एक गंभीर अपराध समझा जाएगा इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन में कैमरा लगाने के लिए ऐस्ट्रोनॉट्स ने किया स्पेसवॉक
 
 
 
Chandigarh

हनीप्रीत व सुखदीप की आज होगी अदालत में पेशी

October 09, 2017 10:42 PM

चंडीगढ़, 09 अक्तूबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) । डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की सबसे बड़ी राजदार हनीप्रीत ने छह दिन तक पंचकूला पुलिस को कोई जानकारी नहीं दी। हनीप्रीत के पुलिस रिमांड की अवधि आज समाप्त हो रही है और उसे आज फिर से पंचकूला की अदालत में पेश किया जाएगा। करीब 38 दिन की फरारी के बाद बीती 3 अक्तूबर को हरियाणा पुलिस ने हनीप्रीत व उसकी सहयोगी सुखदीप कौर को पंजाब के जीरकपुर से गिरफ्तार किया था। चार अक्तूबर को पंचकूला की अदालत ने हनीप्रीत व सुखदीप को छह दिन के पुलिस रिमांड पर पुलिस के हवाले किया था।

पुलिस को नहीं मिली बड़ी कामयाबी
छह दिन अंधेरे में तीर मारती रही पंचकूला पुलिस

रिमांड की अवधि के दौरान पुलिस हनीप्रीत व सुखदीप को लेकर बठिंडा भी गई लेकिन वहां कोई ठोस जानकारी नहीं मिल पाई। इसके बाद पुलिस ने अलग-अलग थ्यौरियों पर काम करते हुए हनीप्रीत व सुखदीप कौर से पूछताछ की। इस अवधि के दौरान सुखदीप कौर ने हर बार यही कहा कि वह हनीप्रीत के निर्देशों पर काम करती रही है लेकिन हनीप्रीत ने हर बार बयान बदलकर पुलिस को गुमराह करने के अलावा और कुछ नहीं किया।
     शनिवार की रात पुलिस ने हनीप्रीत को पूछताछ के लिए सीआईए के हवाले भी किया लेकिन वहां से भी कोई खास कामयाबी नहीं मिली। रविवार को पुलिस ने हनीप्रीत व उसके चालक रहे राकेश अरोड़ा को आमने-सामने बिठाकर कई घंटे तक पूछताछ की। दोनों से रविवार को रातभर पूछताछ होती रही। इस बीच सोमवार को रिमांड का अंतिम दिन होने के चलते पुलिस ने हनीप्रीत से राज उगलवाने के लिए हर तरह का हथकंडा अपनाया। पुलिस ने आज फिर से कई घंटे तक हनीप्रीत व राकेश अरोड़ा को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की। सूत्रों के अनुसार रिमांड की अवधि के दौरान पुलिस ने हनीप्रीत व उसके सहयोगियों से कुल 400 सवाल पूछे हैं। हनीप्रीत ने इनमें से केवल 85 सवालों का ही जवाब दिया है। हनीप्रीत ने रिमांड के दौरान पुलिस को जो जवाब दिए हैं उनमें से अधिकतर के जवाब ऐसे हैं जो पुलिस के लिए ज्यादा मददगार साबित नहीं हुए। रिमांड अवधि समाप्त होने के बाद पुलिस मंगलवार को फिर से हनीप्रीत व सुखदीप को अदालत में पेश करेगी। माना जा रहा है कि पुलिस अब फिर से दोनों का रिमांड हासिल करने की तैयारी में है।

 
Have something to say? Post your comment